ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

कनाडा में कोरोना प्रतिबंधों पर प्रदर्शनों के बीच भारत ने जारी की एडवाइजरी

ओटावाः  कनाडा में कोरोना प्रतिबंधों और टीकाकरण के विरोध में हो रहे हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए भारत ने एडवाइजरी जारी करते हुए वहां रहने वाले अपने नागरिकों से सतर्क रहने को कहा है। कनाडा में भारत के उच्चायोग ने मंगलवार को इस संबंध में एक एडवाइजरी जारी में कहा  है कि वर्तमान हालात को देखते हुए कनाडा में रहने वाले और यहां आने की योजना बनाने वाले भारतीयों को अत्यधिक सतर्क और चौकस रहने की जरूरत है। उन्हें प्रदर्शन वाले क्षेत्रों में जाने से बचना चाहिए।

उच्चायोग ने कहा कि ओटावा में आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है। दूसरे शहरों में भी कर्फ्यू लगाया जा सकता है। बता दें कि ओटावा और टोरंटो समेत कनाडा के सभी प्रमुख शहरों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इसमें ट्रक चालक भी शामिल हो गए हैं। इसके चलते देश के कई हिस्से में आवश्यक सामान की किल्लत भी होने लगी है।

बता दें कि कनाडा की राजधानी ओटावा के मेयर जिम वाटसन ने कोरोना वैक्सीन जनादेश के विरोध में ट्रक चालकों के लगातार नौ दिनों के विरोध के बाद आपातकाल  की घोषणा कर दी। मेयर ने कहा कि जारी विरोध प्रदर्शनों से निवासियों की सुरक्षा, गंभीर खतरे देखते हुए आपातकाल की घोषणा की  गई है। कनाडा के मेयर ने कहा है कि अमेरिका में मौजूद गुटों को पड़ोसी देश के आंतरिक मामलों में हस्‍तक्षेप नहीं करना चाहिए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.