ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

दिल्ली में सुबह से हो रही है झमाझम बारिश, यूपी-राजस्थान सहित कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी

देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज सुबह से झमाझम बारिश हो रही है, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आज और कल यूपी-राजस्थान सहित कई राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है. जानिए मौसम का हाल…

Weather Update LIVE: दिल्ली एनसीआर सहित देश के मैदानी इलाके में बारिश की वजह से एक बार फिर ठंड बढ़ जाएगी. दिल्ली में  बुधवार की अहले सुबह से बारिश हो रही है. आसमान में बादल छाए हैं और मौसम विभाग के मुताबिक आज दिन भर गरज-बरस के साथ रुक-रुककर बारिश होती रहेगी और इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चलेंगी. बारिश की वजह से राजधानी में एक बार फिर से ठंड और ठिठुरन बढ़ने की संभावना है. सुबह और शाम ठंड बढ़ेगी और वहीं मौसम साफ होने के बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा, 14 फरवरी तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा, इसके बाद तापमान बढने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी  छिटपुट बारिश हो सकती है. उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी ओलावृष्टि की गतिविधियों की संभावना है. वहीं, राजस्थान के पश्चिमी भागों पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना है, जो धीरे-धीरे पूर्व की ओर बढ़ेगा, जिसकी वजह से राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों में हल्की बारिश की गतिविधियां शुरू होने की संभावना है.

बता दें कि लगातार पश्चिमी विक्षोभ पिछले कुछ समय से पश्चिमी हिमालय की ओर बढ़ रहा है जिससे गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो रही है.

वहीं, मौसम विभाग ने उत्तराखंड के अधिकांश जिलों में बुधवार व गुरुवार को बारिश होने की संभावना जताई है और इसके साथ ही 2500 मीटर से ऊपर वाले पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी की भी बात कही है. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आज राज्य के अधिकांश स्थानों में बारिश और बर्फबारी होगी. इसके अलावा कल यानी 10 फरवरी को भी चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. इसके साथ ही मैदानी इलाकों में भी गरज के साथ बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि की संभावना है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.