ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

हिजाब पर सियासत शुरू: ओवैसी ने कहा- ‘मैं टोपी पहनकर संसद जा सकता हूं, तो लड़कियां हिजाब पहनकर स्कूल क्यों नहीं जा सकती’

कर्नाटक: कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद पर जहां हाईकोर्ट की सुनवाई जारी है वहीं  कॉलेज कैंपस में  एक लड़की का अल्ला-हू-अकबर चिल्लाने का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें उसके साथ की अन्य छात्र जय श्री राम के नारे भी लगाते दिखाई दिए।

वहीं दूसरी तरफ इस इस मामले में अब सियासत शुरू हो गई जहां प्रियंका गांधी ने कहा है कि बिकिनी हो या हिजाब, लड़कियों को कुछ भी पहनने का अधिकार है। वहीं, AIMIM लीडर असदुद्दीन ओवैसी ने हिजाब का समर्थन किया है। इससे पहले नोबेल विजेता मलाला यूसुफजई ने कहा था कि पहनावे को लेकर औरतों को शिक्षा से दूर करना सही नहीं है।

उत्तर प्रदेश के संभल में एक चुनावी सभा के दौरान औवैसी ने कहा कि मैं दुआ करता हूं कि कर्नाटक में हिजाब पहनने के अधिकार के लिए लड़ने वाली बहनें कामयाब हों। कर्नाटक में संविधान का मखौल उड़ाया जा रहा है। मैं BJP सरकार के इस फैसले की निंदा करता हूं। इतना ही नहींअसदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जब वो टोपी पहनकर संसद में जा सकते हैं, तो कर्नाटक में छात्राएं स्कूलों में हिजाब क्यों नहीं जा सकती हैं।

वहीं,  कर्नाटक के शिक्षा मंत्री ने कहा कि मंडया में स्टूडेंट अल्ला-हू-अकबर के नारे लगाने वाली लड़की का घेराव नहीं करना चाहते थे। जब वह नारे लगा रही थी, उस समय लड़की के आसपास कोई नहीं था। ऐसे में उसे किसने उकसाया? हम कॉलेज में ‘अल्ला-हू-अकबर’ और ‘जय श्री राम’ के नारों को बढ़ावा नहीं दे सकते।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.