ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

यूपी में गैस रिसाव से महिला की बाथरूम में मौत

फिरोजाबाद (यूपी)| फिरोजाबाद जिले में 27 वर्षीय एक महिला शादी के तीन दिन बाद बाथरूम में मृत पाई गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नहाने गई महिला की गीजर से गैस लीक होने से दम घुटने से मौत हो गई।

पीड़ित की पहचान एक निजी बैंक कर्मचारी निधि गुप्ता के रूप में हुई है। निधि ने 3 फरवरी को फिरोजाबाद के चूड़ी व्यवसायी निश्चल गुप्ता से शादी की थी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरि मोहन सिंह ने कहा, “बाथरूम मुश्किल से 3 गुणा 4 फीट आकार का था। इसमें वेंटिलेशन की कोई व्यवस्था नहीं थी। गीजर से गैस रिसाव के कारण दम घुटने से महिला की मौत हो गई। परिजनों ने बाथरूम का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला। महिला के परिवार को उसकी मौत की सूचना दी गई। अभी तक पूरे मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है।”

फिरोजाबाद जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दिनेश प्रेमी ने कहा, “बाथरूम के गीजर से निकलने वाले कार्बन मोनोऑक्साइड के सांस लेने से वेंटिलेशन की कमी होने पर व्यक्ति की मृत्यु हो सकती है। इस स्थिति के परिणामस्वरूप शरीर में ऑक्सीजन के स्तर में अचानक गिरावट आती है, जिससे व्यक्ति बेहोश हो जाता है और बाद में दम घुटने के कारण उसकी मृत्यु हो जाती है। जाड़े के दिनों में लोगों के बाथरूम में बेहोशी की हालत में पाए जाने के मामले सामने आते हैं। ऐसे मामलों में गीजर रिसाव सबसे आम कारण है।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.