ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, जानिए कब होगा आयोजन

काबुल। अगले साल अफगानिस्तान की टीम भारत के दौरे पर आएगी। भारत और अफगानिस्तान के बीच एक छोटी से सीरीज खेली जाएगी। माना जा रहा है कि अगले साल मार्च में भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने सोमवार को इस बात की घोषणा की कि अफगान टीम मार्च में भारत का दौरा करेगी और सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी।

भविष्य दौरे कार्यक्रम (FTP) के तहत अफगानिस्तान को 2022-23 में 11 वनडे इंटरनेशनल, चार टी20 इंटरनेशनल और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। भारत के खिलाफ सीरीज के अलावा अफगानिस्तान 2022 में नीदरलैंड्स, जिंबाब्वे, आस्ट्रेलिया और आयरलैंड के साथ भी सीरीज खेलेगा। भारत और अफगानिस्तान के बीच आखिरी मैच टी20 विश्व कप 2021 में खेला गया था, जिसे भारत ने 66 रन से जीता था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, अफगानिस्तान में अब तालिबान की सत्ता है और तालिबान ने अभी तक अफगानिस्तान की महिला टीम को क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं दी है। ऐसे में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी अफगानिस्तान से पूर्ण क्रिकेट राष्ट्र का दर्जा छीन सकती है। इसके अलावा ये भी जानने योग्य बात है कि तालिबानी सत्ता के बाद से अफगानिस्तान ने कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने भी अफगानिस्तान की टीम को अपने देश बुलाने से साफ इन्कार कर दिया था, क्योंकि अफगानिस्तान में महिला क्रिकेट को अनुमति नहीं है।

भारत की बात करें तो विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है। इसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के दौरे पर टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। साउथ अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टीम स्वदेश आएगी और आइपीएल 2022 से पहले कई द्विपक्षीय सीरीजों में हिस्सा लेगी। वेस्टइंडीज की टीम को भी भारत का दौरा करना है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.