ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नौवीं सूची की जारी, योगी के खिलाफ चेतना पांडेय को उतारा

नई दिल्ली| उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी की है। कांग्रेस ने इस सूची में 15 प्रत्याशियों को टिकट दी है जबकि कुल 33 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश उम्मीदवारों की नौवीं सूची में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर शहर से महिला प्रत्याशी चेतना पांडेय को चुनावी मैदान में उतारा है। पार्टी ने गोरखपुर ग्रामीण सीट से देवेंद्र निषाद, कुशीनगर से श्यामरती देवी, रामकोला से शंभू चौधरी, अतरौलिया से रमेश दूबे और दीदारगंज से अवधेश कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

इसके साथ ही बलिया नगर से ओमप्रकाश तिवारी, चुनार से सीमा देवी, रॉबर्ट्सगंज से कमलेश ओझा, भदोही से वसीम अंसारी, वाराणसी कैंट से राजेश मिश्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं वाराणसी दक्षिण से मुदिता कपूर, वाराणसी उत्तर से गुलराणा तबस्सुम, शिवपुर से गिरीश पांडेय, चाकिया सुरक्षित से राम समर राम, मुगलसराय से चब्बु पटेल को उम्मीदवार बनाया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नौवीं सूची में छठे और सातवें चरण के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव होंगे। उत्तर प्रदेश में पहले चरण के लिए बुधवार को 11 जिलों में शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा में मतदान जारी है। जबकि 14 फरवरी को दूसरे चरण का मतदान है। इसके बाद 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को कराया जाएगा। जबकि प्रदेश में मतगणना 10 मार्च को कराई जाएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.