ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

नक्सल खौफ की वजह से किरंदुल से जगदलपुर तक 2 दिन नहीं चलेगी पैसेंजर ट्रेन

बस्तर में भूमकाल दिवस को देखते हुए नक्सल खौफ की वजह से किरंदुल से जगदलपुर तक पैसेंजर ट्रेन नहीं चलेगी। 11 फरवरी तक पैसेंजर ट्रेनों की आवाजाही बंद रखने का रेलवे ने निर्णय लिया है। किरंदुल से विशाखापट्टनम जाने वाले यात्रियों को और वहां से आने वाले यात्रियों को अब जगदलपुर से ट्रेन में बैठना और उतरना पड़ेगा। ऐसे में यात्रियों को भी 2 दिन तक परेशानी होगी। अक्सर माओवादी किरंदुल-जगदलपुर रेलवे मार्ग को अपना निशाना बनाते हैं। इसलिए रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों की आवाजाही बंद रखी है। हालांकि, किरंदुल से लौह अयस्क लेकर विशाखापट्टनम तक मालगाड़ियों की आवाजाही जारी रहेगी।

किरंदुल से विशाखापट्टनम तक केवल 2 ही यात्री ट्रेन चलती हैं। इन ट्रेनों के माध्यम से सैकड़ों यात्री आना-जाना करते हैं। बस्तर से ज्यादातर यात्री मेडिकल कामों से विशाखापट्टनम जाते हैं। वहीं नक्सल दहशत की वजह से ट्रेन संख्या 18551 किरंदुल-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस को 9 फरवरी को जगदलपुर में ही रोक दिया गया था। किरंदुल-विशाखापट्टनम रेलवे मार्ग हमेशा नक्सलियों के निशाने में रहा है। ज्यादातर दंतेवाड़ा जिले के बासनपुर-झिरका के जंगल में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को नुकसान पहुंचाया है। साल 2021 में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक उखाड़ कर एक पैसेंजर ट्रेन को डिरेल किया था। हालांकि, ट्रेन की रफ्तार कम थी इस लिए ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.