ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

चलों चलें धरती के स्वर्ग गुलमर्ग की सबसे खूबसूरत यात्रा पर, जहां शख्‍स ने बनाया अनोखा एक बर्फ का ताजमहल

गुलमर्ग जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में स्थित धरती का स्वर्ग कहा जाने वाला एक खूबसूरत हिल स्टेशन है, जो फूलों के प्रदेश के नाम से भी प्रसिद्ध है। वहीं ग्रैंड मुमताज रिसोर्ट ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग के विश्व प्रसिद्ध स्की-रिसोर्ट में बर्फ का ताजमहल बनाया है। बर्फ  का ताजमहल पर्यटकों और स्थानीय लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहा है।

महाप्रबंधक सत्यजीत गोपाल ने बताया कि यह बर्फ  का ताजमहल होटल परिसर के भीतर होटल टीम के सदस्यों द्वारा लगभग 17 दिनों में बनाया गया। उन्होंने कहा कि हमें यह विचार गुलमर्ग में भारी संख्या में पर्यटकों को देखने के बाद आया। उन्होंने कहा कि हम लोगों को पारम्परिक कश्मीरी काहवा पेश करते हैं और यह जगह सभी लोगों के लिए तस्वीरें और सैल्फी लेने का एक हॉट-स्पॉट बन गया है। इस जगह पर जाने के लिए कोई प्रवेश शुल्क नहीं है और यह 24 घंटे खुला रहता है। कैलगरी कनाडा के एक पर्यटक ने कहा कि मैंने स्विट्जरलैंड, फि नलैंड और कनाडा में बहुत सारी बर्फ  की नक्काशी या बर्फ  की मूर्तियां देखी हैं, परंतु यहां कश्मीर में बर्फ  का ताजमहल कल्पना से परे था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.