ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

मेरा फोन प्रतिदिन टैप किया जा रहा है

चेन्नई| तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष और पूर्व आईपीएस अधिकारी के. अन्नामलाई ने गुरुवार को कहा कि राज्य का खुफिया विभाग उनके फोन को रोजाना टैप कर रहा है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह बात कही।

अन्नामलाई ने कहा कि उनका फोन तमिलनाडु की खुफिया शाखा द्वारा चौबीसों घंटे निगरानी में है और यह पूरी तरह से अवैध है।

उन्होंने यह भी कहा कि उनके खिलाफ निगरानी अगले स्तर पर पहुंच गई है।

राजनीति में शामिल होने के लिए अपनी सेवा छोड़ चुके पूर्व आईपीएस अधिकारी ने कहा कि तमिलनाडु पुलिस की खुफिया शाखा पुलिस बल की कार्रवाई पर हावी है।

उन्होंने कहा कि तकनीकी रूप से डीजीपी कानून व्यवस्था पुलिस विभाग के प्रभारी होते हैं। उन्होंने कहा, “लेकिन तमिलनाडु पुलिस के एडीजीपी, इंटेलिजेंस का राज्य के पुलिस विभाग पर दबदबा है और यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।”

“जब राज्य पुलिस की खुफिया शाखा के प्रमुख निर्णय लेने वाले की भूमिका निभाते हैं, तो विभाग राजनीतिक रूप से झुक जाता है। लावण्या आत्महत्या मामले की गड़बड़ी खुफिया विभाग की भागीदारी के कारण हुई थी और यदि यह जारी रहता है, तो पुलिस में राज्य का राजनीतिकरण किया जाएगा।”

यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा के राज्य मुख्यालय जहां गुरुवार तड़के पेट्रोल बम हमला हुआ था, पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई गई, अन्नामलाई ने कहा, “आम तौर पर, मैं अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा और पार्टी कार्यालय के बारे में बात नहीं करता। जैसा कि आपने पूछा, मैं आपको बताऊंगा कि तमिलनाडु में इस सरकार के सत्ता में आने के बाद, मेरी सुरक्षा वाई श्रेणी की सुरक्षा से घटाकर एक्स श्रेणी की सुरक्षा कर दी गई, जहां केवल एक बंदूकधारी प्रदान किया जाता है।”

उन्होंने कहा कि “उन्हें उन फैसलों के पीछे के कारणों के बारे में पता नहीं था।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.