ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

रायपुर में मंत्री का खास बताकर नौकरी लगाने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी

प्रदेश के एक मंत्री का करीब बताकर लोकनिर्माण विभाग, पुलिस विभाग और वन विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर 40 से अधिक युवकों से करीब 10 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पांच युवकों ने आरोपित हुसैन रिजवी ऊर्फ हसन खान के खिलाफ देवेंद्र नगर थाने में अपराध दर्ज कराया है। धमतरी जिले के सुपेला निवासी अनिल देवांगन ने बताया कि भिलाई चरोदा निवासी हुसैन रिजवी उर्फ हसन खान ने स्वंय को मंत्री का करीबी बताकर पुलिस, वन और लोकनिर्माण विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर अलग-अलग लोगों से अलग-अलग राशि वसूल किया है। पीड़ितों को फरवरी और अप्रैल-2021 में ट्रेनिंग के नाम पर जगदलपुर और सारंगढ़ ले जाया गया था। आरोपित हुसैन रिजवी ऊर्फ हसन खान स्वंय को कांग्रेस पार्टी का अहिवारा विधानसभा का उपाध्यक्ष बताता था।

अनिल देवांगन से आरक्षक के नाम पर 2 लाख रुपये, अहिवारी दुर्ग निवासी लवकुश देवांगन को लोक निर्माण विभाग में भृत्य के लिए एक लाख 25 हजार, सेमरा धमतरी निवासी रवि सिन्हा से लोक निर्माण विभाग में सहायक ग्रेड के लिए तीन लाख 70 हजार, भटगांव रूद्री निवासी उमेश ध्रुव से आरक्षक के लिए दो लाख 50 हजार और भखारा निवासी टेमन लाल साहू को विधानसभा में सहायक ग्रेड तीन के लिए तीन लाख 50 हजार रुपये वसूला गया है। पुलिस के अनुसार पीड़ितों की संख्या बढ़ सकती है।आरोपित रायपुर के देवेंद्र नगर स्थित करसन चैंबर में दफ्तर खोला था। इसी दफ्तर में बैठकर वह बेरोजगार युवकों को ठगी का शिकार बनाकर लाखों रुपये की लेन-देन करता था। कई महीने बीत जाने के बाद जब नौकरी नहीं लगी तो पीड़ित आरोपित से रुपयों वापस मांगने लगे तो वह टालमटोल करने लगा। कई महीने बीत जाने के बाद भी जब उसने पैसा नहीं लौटाया तो पीड़ितों ने देवेन्द्र नगर पुलिस में अपराध दर्ज कराया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.