ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

खाली कराई गई चिंटेल्स पैराडिसो सोसायटी, केंद्र सरकार के अफसर भी फंसे; पत्नी की मौत

गुरुग्राम।  द्वारका एक्सप्रेस-वे के किनारे गुरुग्राम के सेक्टर 109 स्थित चिंटेल्स पैराडिसो सोसायटी के 18 मंजिला डी टावर की छठी मंजिल के ड्राइंग रूम की छत बृहस्पतिवार को ढह गई। छत का मलबा पांचवीं मंजिल पर गिरा तो भूतल तक ड्राइंग रूम का हिस्सा ढह गया। बृहस्पतिवार शाम करीब पौने छह बजे हुए हादसे के बाद सोसायटी परिसर में चीख पुकार मच गई। इसी टावर में रहने वाले सेंट्रल वेयर हाउसिंग कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक के एके श्रीवास्तव तथा उनकी पत्नी सुनीता श्रीवास्तव मलबे में दब गए। गुरुग्राम के अग्निशमन विभाग के उप-निदेशक गुलशन कालरा ने बताया सुनीता की मौत हो चुकी है, लेकिन एके श्रीवास्तव अब तक फंसे हुए हैं। वहीं, हालात को देखते हुए प्रशासन ने 18 मंजिला टावर को लोगों से पूरी तरह खाला करा लिया गया है। इसके अलावा, हादसे में जिला प्रशासन के निर्देश पर बिल्डर अशोक सोलोमन के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत थाना बजघेडा में मामला दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद पुलिस ने मामले की गहनता से छानबीन भी शुरू कर दी है।

एके श्रीवास्तव पत्नी के साथ रह रहे थे उनके बच्चे विदेश में रहते हैं। पहली मंजिल में रहने वाली एकता की मौत हुई। हादसे में कई लोग घायल हैं। मलबे में दबे लोगों को निकालने का कार्य देर रात तक चल रहा है। नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एनडीआरएफ) तथा फायर बिग्रेड और अन्य एजेंसियों की टीम मलबा हटाने में लगी हुई है।सोसायटी में कुछ 18 टावर है। सभी टावरों में लोग में लोग रहते हैं। टावरों की गुणवत्ता को लेकर यहां रहने वाले लोग पहले भी सवाल खड़ा कर चुके हैं।

दैनिक जागरण ने अपनी खबरों में कई टावर की जर्जर हालत दर्शा सोसायटी प्रबंधन को आइना भी दिखाया। बताते हैं कि डी टावर के छठी मंजिल पर स्थित फ्लैट के ड्राइंग रूम के हिस्से में सी¨लग लगाने में छह श्रमिक लगे हुए थे। वह ड्रिल मशीन का भी प्रयोग कर रहे थे। काम करते वक्त ही छत का लेंटर गिरा और उसके मलबे से भूतल तक उसी हिस्से की छत टूटती चली गई। पहली मंजिल पर रहने वाली एक महिला के पैर में मलबा गिरने से फ्रेक्चर हो गया।

वहीं, मलबा निकालने जाने का कार्य रातभर जारी रहा। सोसायटी में बने कई टावरों में 530 फ्लैट हैं। 420 परिवार रहते हैं। सभी सदमें में है। डी टावर में रहने वाले सभी लोगों को सुरक्षित जगह पर लाया गया है। लोग यही कह रहे थे बिल्डर की मनमानी और लापरवाही तथा संबंधित अधिकारियों की उदासीनता के चलते हादसा हुआ ।

सोसाइटी में हैं 530 फ्लैट

गुरुग्राम के द्वारका एक्सप्रेस के समीप सेक्टर 109 चिंटल पैराडिसो सोसाइटी के डी टावर की छटी मंजिल पर काम चल रहा था। इसी दौरान ब्लॉक डी टावर 4 के लिविंग रूम से छत गिरना शुरू हुई तो लगातार ग्राउंड फ्लोर तक नीचे आ गिर गई। इस सोसाइटी में करीब 530 फ्लैट हैं और 420 फैमिली रह रही है।

Edited By: Jp Yadav

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.