ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

घर में रखीं इन छोटी चीजों से दूर करें डार्क सर्कल

आंखों के नीचे पड़ने वाले Dark Circle  चेहरे की सुंदरता को बिगाड़ देते हैं। ऐसे में इनको दूर करने के लिए लोग केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने लगते हैं। लड़का हो या फिर लड़की, दोनों को ही इन काले घेरों की समस्या परेशान कर सकती है। जिनसे छुटकारा पाने के लिए केमिकल वाले प्रोडक्ट पर भरोसा करने की बजाए एक बार घरेलू नुस्खों को आजमाकर जरूर देखें। इनकी मदद से कुछ महीनों में डार्क सर्कल से छुटकारा मिल सकता है।

कच्चा आलू  : कच्चे आलू को कभी भी हल्के में ना लें। रोज कच्चे आलू के रस को किसी कपड़े पर निकालकर आखों के आसपास के एरिया में लगाएं। दस मिनट तक इसे उसी कपड़े से आंखों को ढंक दें। फिर ठंडे पानी से धो चेहरे को धो लें। कच्चे आलू के रस को दो से तीन के अंतर पर लगाने से कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगता है।

टी बैग  :  आजकल लोग ग्रीन टी पीना सेहत के लिए अच्छा मानते हैं। अगर आपके रूटीन में भी ग्रीन टी शामिल है। तो इसके बैग को फेंकने की बजाय इस्तेमाल में लाइए। जब टी बैग खाली हो जाए तो इसे निकालकर फ्रिज में रख दें। फिर इस ठंडे टी बैग को आंखों पर रखकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। कुछ ही दिनों इसके परिणाम नजर आने लगेंगे।

गाजर  : गाजर के जूस से भी डार्क सर्कल को कम किया जा सकता है। इसके लिए एक गाजर लेकर कद्दूकस कर लें। फिर किसी सूती कपड़े पर रखकर इस गाजर से जूस को निचोड़कर निकाल लें। फिर गाजर के ताजे जूस में एलोवेरा जेल मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे आंखों के आस पास के हिस्से के साथ ही चेहरे पर भी लगा सकते हैं। गाजर के जूस की मदद से कुछ ही दिनों में चेहरे की रंगत पर असर नजर आने लगेगा।

आरेंज जूस  : आरेंज जूस की मदद से भी डार्क सर्कल को दूर किया जा सकता है। ऑरेंज जूस और ग्लिसरीन को मिलाकर रख लें। फिर इसकी कुछ बूंदों की मदद से आंखों के आसपास के हिस्से पर मसाज करें। फिर कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें। ठंडे पानी से धोकर देखें, त्वचा चमक उठेगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.