ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

एसएसपी की कड़ी कार्यवाही से रेत माफियाओ में मचा हड़कंप

बिलासपुर- सिलसिलेवार हो रहे रेत घाटों में अवैध खुदाई को लेकर छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल ने ना केवल नाराजगी जताई थी बल्कि सख्त कार्यवाही का भी समस्त जिलों के जिला दंडाधिकारीयों एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया था। लगातार कार्यवाही के बावजूद बिलासपुर जिले के कुछ घाटों में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन से बेखौफ होकर रेत माफियाओं द्वारा लगातार अवैध खनन की जा रही थी।इसी कड़ी में एसएसपी पारुल माथुर को यह खबर मिली की कुछ रेत माफियाओं की ओर से मंगला स्थित लोखंडी,,तुर्काडीह समेत अन्य घाटों पर अवैध तरीके से खनन का सिलसिला वर्तमान में जारी है। जिसके बाद एसएसपी पारुल माथुर ने पुलिस विभाग से एक टीम का गठन किया वही इसकी जानकारी जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों को भी दी गई और मौके से बुधवार की शाम पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने मिलकर मंगला स्थित घाट पर छापामार कार्यवाही की और रोड पर खड़ी 10 गाड़ियों पर कार्यवाही की गई इस पूरे कार्यवाही की भनक सायद रेत माफियाओं को लग चुकी थी।
इसलिए घाट खाली पाए गए। वहीं पुलिस ने जो सोचा था उस तरह बड़े पैमाने में पुलिस के हाथ हाइवा या ट्रेक्टर नही लग सके।
सूत्रों की माने तो रेत माफ़ियाओं को इसकी जानकारी पहले से ही लग चुकी थी जिसके कारण रेत घाट पर एक भी गाड़ियाँ नहीं मिल सकी .. रेत माफ़ियाँ जानकारी पाते ही हुए रेत घाट से रफ़ूचक्कर।
हालांकि छोटे मोटे ट्रेक्टर पुलिस के हाथ लगे।जिनके विरुद्ध कार्यवाही की जायगी,,वहीं इनसे बाकियों के रेत माफियाओं के संबंध में भी पूछताछ कर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आगे भी इसी तरह से कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।
इसके अलावा एक टीम का भी गठन किया जायेगा जिसमे राजस्व,,खनिज एवं पुलिस विभाग शामिल रहेंगे।जो रोजाना हर घाटों का जायजा लेंगे।इस तरह घाट में होने वाले अवैध खनन पर अंकुश लगाया जा सकेगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.