ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

मानसिक परेशानी दूर करने के लिए सोमवार के दिन करें ये उपाय

 सोमवार (Monday) का दिन देवों के देव महादेव को समर्पित होता है। इस दिन महादेव (Lord Shiva) की पूजा विधि-विधान से करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। कहा जाता है कि देवलोक के सभी देवताओं में से सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाले देवता भगवान शिव हैं। इन्हें सच्ची श्रद्धा के द्वारा सिर्फ एक लोटे जल से भी प्रसन्न किया जा सकता है।
वहीं सोमवार (Somwar Ke Upay) के दिन कई लोग व्रत रखते हैं व शिवलिंग पूजा करते हैं। इसके अलावा माना जाता है कि महादेव को प्रसन्न करना है तो इस दिन कुछ विशेष उपाय भी किए जा सकते हैं। इन उपायों के द्वारा आप अपना किसी भी तरह का काम सफल बना सकते हैं और तरक्की कर सकते हैं। साथ ही अपनी बहुत सी परेशानियों से छुटकारा भी पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं किन खास उपायों को करके आप अपने कार्यों में सफलता पा सकते हैं

मां गायत्री को वेदमाता कहा जाता है। अपने जीवन में तरक्की व हर कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए आप सोमवार के दिन मां गायत्री की तस्वीर या फिर मां सरस्वती की तस्वीर के सामने बैठकर गायत्री मंत्र का 11, 21 या 51 बार जाप करें। इससे आपके मन को शांति मिलेगी और जल्द सफलता के द्वार खुलेंगे।

गायत्री मंत्र – ‘ॐ भूर् भुवः स्वः तत् सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहिधियो यो नः प्रचोदयात्’ ऐसा करने से आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी और जीवन में आपकी तरक्की ही तरक्की होगी।

शीशम का पेड़

हर व्यक्ति जीवन में तरक्की के साथ-साथ परिवार की खुशियां भी चाहता है। इसलिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर परिवारिक खुशियां बनाएं रखना चाहते हैं तो सोमवार के दिन शीशम के पेड़ का ध्यान करना चाहिए और दो मिनट के लिए हाथ जोड़कर पेड़ को नमस्कार करना चाहिए। ऐसा करने से आपकी पारिवारिक खुशियां बनी रहेगी।

दांपत्य में खुशियों के लिए

अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके दांपत्य जीवन को किसी की बुरी नजर लगी है और पति-पत्नी के बीच प्रेम की कमी आ गई है तो ऐसे में आपको राहु के इस मंत्र का 5 बार जप करना चाहिए।

राहु मंत्र- ‘ऊँ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:’ ऐसा करने से आपके दांपत्य रिश्ते पर किसी की बुरी नजर नहीं लगेगी।

मानसिक परेशानी दूर करने के लिए

लंबे समय से आप किसी मानसिक उलझनों से जूझ रहे हैं और आपका कोई काम ठीक से नहीं हो पा रहा है तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल में थोड़ा सा दूध मिलाकर अभिषेक करें। इस उपाय से आपको मानसिक शांति मिलेगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.