ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

10 जुलाई से शुरू होगा मप्र विधानसभा का मानसून सत्र अनुपूरक बजट होगा प्रस्तुत

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 10 जुलाई से शुरू होगा। पांच दिवसीय इस सत्र में सरकार वर्तमान वित्तीय वर्ष का प्रथम अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेगी। इसके साथ ही आनलाइन जुआ पर नियंत्रण के लिए भी संशोधन विधेयक प्रस्तुत किया जा सकता है।

विधानसभा सचिवालय ने मानसून सत्र बुलाने का प्रस्ताव राज्यपाल मंगुभाई पटेल की अनुमति के लिए भेज दिया है। इसी सप्ताह सत्र बुलाए जाने की अधिसूचना जारी हो सकती है।

15वीं विधानसभा का कार्यकाल छह जनवरी, 2024 को पूरा हो रहा है। इसके पहले मानसून सत्र अंतिम होगा। सामान्यत: शीतकालीन सत्र नवंबर-दिसंबर में बुलाया जाता है। इसके लिए अधिसूचना अक्टूबर में जारी होती है। इस समय तक विधानसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो जाएगी, इसलिए शीतकालीन सत्र नहीं होगा।

जनवरी में 16वीं विधानसभा के गठन के साथ प्रथम सत्र बुलाया जाएगा, जिसमें निर्वाचित सदस्यों को विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलाई जाएगी। सचिवालय के अधिकारियों का कहना है कि मानसून सत्र को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सत्र बुलाने का प्रस्ताव राज्यपाल की अनुमति के लिए भेज दिया है।

संभावना है कि इसे एक-दो दिन में अनुमति मिल जाएगी और फिर अधिसूचना जारी हो जाएगी। वित्त विभाग इसमें वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिए प्रथम अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेगा। इसमें किसानों को ब्याज माफी देने के लिए सहकारिता विभाग को अतिरिक्त राशि देने का प्रविधान होगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.