ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को फायदा, क्या है रोहित शर्मा और विराट कोहली का हाल

ढाका। आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्नस लाबुशाने आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में दो पायदान की बढ़त के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं और इसी के साथ ही टीम के अपने साथी स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पीछे छोड़ दिया है। वहीं, एशेज के पहले टेस्ट में शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड को भी काफी फायदा हुआ है। रोहित शर्मा पांचवें जबकि विराट कोहली छठे स्थान पर हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में शानदार प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की रैंकिंग में सुधार जारी है। अब वह टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। अफरीदी ने आस्ट्रेलियाई तेज जोश हेजलवुड और ब्लैक कैप्स के तेज गेंदबाज टिम साउथी को पछाड़ते हुए दो स्थान की बढ़त हासिल की है। अफरीदी के हमवतन हसन अली ने भी शीर्ष-10 में जगह बना ली है।

वहीं, नए आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने गाबा में इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट के प्रदर्शन के बाद अपनी नंबर एक गेंदबाजी रैंकिंग बरकरार रखी। लाबुशाने पहले एशेज टेस्ट के बाद चौथे स्थान से दूसरे नंबर पर आ गए हैं। इस कामयाबी से उन्होंने स्मिथ और विलियमसन को पीछे छोड़ दिया है, जिनको एक-एक स्थान का नुकसान हुआ। गाबा में शतक लगाने वाले हेड ने 16 स्थानों की छलांग लगाई है, जिससे वह शीर्ष 10 में पहुंच गए हैं। वह वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकाक के साथ 10वें स्थान पर हैं।

टी-20 में बाबर को नुकसान :

दूसरी तरफ टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भी कुछ बड़े बदलाव देखे गए, जिसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शार्ष स्थान गंवा दिया है। बाबर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टी-20 मैचों में रन नहीं बनाए थे। वह इंग्लैंड के डेविड मलान और दक्षिण अफ्रीका के एडन मार्करैम से नीचे खिसक कर तीसरे स्थान पर आ गए हैं। टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में शादाब खान ने पांच स्थानों की छलांग लगाकर शीर्ष-10 में जगह बना ली है। कराची में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों में तीन विकेट लेकर नौवां स्थान प्राप्त किया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.