कनाडा में ट्रक ड्राइवर्स पर सख्ती, PM जस्टिन ट्रूडो ने लागू किया इमरजेंसी एक्ट

कनाडा की सरकार ने वैक्सीनेशन को अनिवार्य कर दिया है। सरकार के इस फैसले के खिलाफ ट्रक ड्राइवर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. इससे मजबूर होकर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने प्रदर्शनकारियों पर नकेल कसने के लिए पहले ही इमरजेंसी की घोषणा कर दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों के बैंक खातों को भी फ्रीज किया जाएगा। कनाडा में 50 वर्षों में पहली बार इमरजेंसी एक्ट लागू हुआ है।ट्रूडो ने कहा कि सरकार ने जो कदम उठाए हैं उसका दायरा समय-सीमित, उचित और आनुपातिक होगा. इमरजेंसी के दौरान सेना को तैनात नहीं किया जाएगा, लेकिन अधिकारियों को प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करने और उनके ट्रकों को जब्त करने के लिए ज्यादा अधिकार दिए जाएंगे, इसके साथ ही विरोध प्रदर्शन की फंडिंग को बैन किया जाएगा। बैंक बिना अदालत के आदेश के ही प्रदर्शनकारियों के पर्सनल एकाउंट फ्रीज कर सकेंगे।

PM ट्रूडो ने कहा यह कनाडाई लोगों को सुरक्षित रखने, लोगों की नौकरियों की रक्षा करने के लिए है। उन्होंने कहा कि पुलिस को प्रदर्शनकारियों को कैद करने या उन पर जुर्माना लगाने और महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे की रक्षा करने के लिए अधिक उपकरण दिए जाएंगे। ट्रूडो ने कहा कि कानून अस्थायी रूप से और अत्यधिक विशिष्ट तरीके से लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह आपातकाल संघीय सरकार को अगले 30 दिनों तक ‘विशेष अस्थायी उपाय’ करने का अधिकार देगा।उप-प्रधानमंत्री क्रिस्टिया फ्रीलैंड ने कहा कि बैंक, अदालत के आदेश की आवश्यकता के बिना विरोध से जुड़े किसी भी व्यक्ति के व्यक्तिगत खातों को फ्रीज कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन में शामिल किसी व्यक्ति का वाहन बीमा भी निलंबित किया जा सकता है।कोविड 19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए कनाडा की सरकार ने आदेश दिया है अमेरिका-कनाडा सीमा पर ट्रक ड्राइवरों का कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाना अनिवार्य रहेगा, तभी वह सीमा पार कर कनाडा में प्रवेश कर सकेंगे। कनाडा के ट्रक ड्राइवर्स इस मैनडेट का विरोध कर रहे हैं, जिसके बाद हजारों ट्रक ड्राइवरों ने ‘फ्रीडम कॉन्वॉय’ नाम का विरोध प्रदर्शन शुरू किया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

ब्रेकिंग
पितरों को प्रसन्न करना चाहते हैं तो आज ही करें ये उपाय कष्टों से मिलेगी मुक्ति होगी पैसों की आवक कनाडा में निर्वासन का सामना कर रहे छात्रों के मामले में प्रगति कुछ को मिली राहत रकम दोगुना करने का झांसा देकर कागज का बंडल पकड़ाया दो ठग गिरफ्तार रीवा संभाग की 1126546 बहनें लाड़ली बहना योजना से लाभान्वित सीएम के आगमन के आधे घंटे पूर्व मार्गों को किया जाएगा डायवर्ट अपराधियों के अतिक्रमण ध्वस्त कर प्रशासन ने की एक करोड़ 20 लाख रुपये की सरकारी जमीन मुक्त स्कूल चलें हम अभियान 16 से शुरू होंगेएम शिक्षामित्र एप से होगी बच्चों व शिक्षकों की उपस्थित दर्ज मंडला पुलिस व हाक फोर्स को सर्चिंग के दौरान मिला नक्सली डंप जुलाई में होगा शुक्र का महागोचर इन राशि वालों पर खूब बरसेगा धन होंगे मालामाल बिग बाॅस ओटीटी 2 में नजर आएंगे ये फेमस सेलिब्रिटीज इस दिन से शुरू होने जा रहा है शो