ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने रद्द किया कार्वी स्टॉक समेत 11 ब्रोकिंग फर्म्स का रजिस्ट्रेशन

सेबी (भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड) ने कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग लिमिटेड सहित 11 डिपॉजिटरी प्रतिभागियों का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया है। एक अलग आदेश में, बाजार नियामक ने चार अन्य स्टॉक ब्रोकरों के रजिस्ट्रेशन प्रमाण पत्र को भी रद्द कर दिया है। सेबी ने कहा है कि रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट रद्द होने के बावजूद, संबंधित ब्रोकर और डिपॉजिटरी प्रतिभागी डिपॉजिटरी प्रतिभागी के रूप में उनके द्वारा किए गए या छोड़े गए किसी भी चीज के लिए उत्तरदायी बने रहेंगे और बकाया शुल्क और देय राशि और ब्याज यदि कोई हो, के भुगतान के लिए जिम्मेदार बने रहेंगे।

सेबी ने कहा कि निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे। जिन चार स्टॉक ब्रोकरों का रजिस्ट्रेशन रद्द हुआ है उनमें केएसबीएल सिक्योरिटीज, कॉनर्ड सिक्योरिटीज, एनी सिक्योरिटीज और क्रेडेंशियल स्टॉक ब्रोकर्स का नाम शामिल है। कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग और अनुग्रह स्टॉक एंड ब्रोकिंग के अलावा, जिन संस्थाओं का पंजीकरण डिपॉजिटरी प्रतिभागियों के रूप में रद्द कर दिया गया है, उनका नाम है- वेलइंडिया सिक्योरिटीज, बीआरएच वेल्थ क्रिएटर्स, फेयरवेल्थ सिक्योरिटीज, वाइज सिक्योरिटीज, एमके चंदन ब्रोकिंग (आरटीजी शेयर ब्रोकिंग), केएसबीएल सिक्योरिटीज, विनीत सिक्योरिटीज, एनी सिक्योरिटीज और संपूर्ण पोर्टफोलियो। डिपॉजिटरी पार्टिसिपेंट के रूप में रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट को रद्द करने का मुख्य उद्देश्य सेबी के साथ उनके रजिस्ट्रेशन के दुरुपयोग को रोकना है। चार संस्थाओं ने ब्रोकर विनियमन के तहत निर्धारित पंजीकरण की शर्तों को पूरा नहीं कर पा रहे थे, उनके भी रजिस्ट्रेशन पर कार्यवाई की गयी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.