ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

डेढ़ माह के बाद कोरोना से सेफ जोन में पहुंची दिल्ली

नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में डेढ़ महीने के बाद कोरोना के मामलों में आखिरकार दिल्ली सेफ जोन में आ गई है। अब दिल्ली के किसी भी जिले में संक्रमण दर पांच प्रतिशत से अधिक नहीं है। सप्ताह की संक्रमण दर 2.2 प्रतिशत है। शुक्रवार तक दक्षिण जिला आरेंज जोन में था और 5.04 प्रतिशत की संक्रमण दर वाला एकमात्र राजस्व जिला था। इसके अलावा अन्य सभी जिले दो और तीन प्रतिशत औसत साप्ताहिक संक्रमण दर के बीच चल रहे थे।

राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार छह फरवरी से 12 फरवरी के बीच संक्रमण दर को ध्यान में रखते हुए दक्षिण जिला अब 4.38 प्रतिशत की औसत गिरावट के साथ ग्रीन जोन में आ गया है। इस महीने की शुरुआत में केवल एक जिला- उत्तर पूर्व- 22 से 28 जनवरी के बीच जिले की औसत संक्रमण दर 4.37 प्रतिशत के साथ ग्रीन जोन में था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली के छह जिले रेड जोन में थे। यहां साप्ताहिक औसत संक्रमण 10 प्रतिशत से ऊपर था। उस समय चार जिले आरेंज जोन में थे, जिनकी औसत साप्ताहिक संक्रमण दर 5 से 10 प्रतिशत के बीच थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.