ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

बप्पी दा की मौत के बाद किसे मिलेगी बेशकीमती जूलरी, जानिए

बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार और गायक बप्पी लहरी का 69 वर्ष की आयु में बुधवार को निधन हो गया। इससे पहले वह मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में भर्ती थे। लहरी का इलाज कर रहे चिकित्सकों ने बताया कि लहरी एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे और उन्हें सोमवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। लेकिन मंगलवार को तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  बप्पी लहरी कई स्वास्थ्य समस्याओ से पीड़ति थे। आधी रात से कुछ समय पहले OAS (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया) के कारण उनका निधन हो गया।

 बप्पी दा का सोने से था अद्धभुत प्यार
यह हम सभी जानते हैं कि बप्पी दा का कोई प्रेम था तो वो था सोने से उनका प्यार। सोने के गहनों से लदे रहने वाले बप्पी दा, हमेशा सभी को आकर्षित करते थे। सोना को बप्पी दा खुद के लिए लकी मानते थे। उन्होंने इसके बारे में बताया था कि उन्हें जब जब सोना दिया गया, उनके गाने भी उसी तरह हिट होते रहे। अब बप्पी लाह‍िड़ी के निधन के बाद इतने सारा सोना आख‍िर किसे दिया जाएगा, यह सबी के मन में एक सावल है।

एक न्यूज चैनल ने बप्पी लाह‍िड़ी के करीबी सूत्र के हवाले से बताया कि बप्पी दा अपने सोने को लेकर बहुत सुरक्ष‍ित रखते थे, वे इन्हें एक प्रोटेक्ट‍िव केस में रखा करते थे जिसे खुद बप्पी दा इनकी सफाई करते थे और संभालते थे

बप्पी दा के एक दोस्त ने बताया कि ‘वे सोने के साथ एक गहरा और निजी रिश्ता साझा करते थे. ये उनके लिए सिर्फ गहना नहीं था. उन्हें इसका एहसास था कि सोना ही उनका सिग्नेचर लुक बन चुका है। ‘बप्पी दा के सोने के गहनों में हीरे की चेन भी शामिल थी जिसे वह ‘ice’ कहकर बुलाते थे। रिपोर्ट्स की मानें तो बप्पी दा अपनी रॉयल्टी की कमाई से सोना खरीदते थे।

बप्पी दा का सारा सोना किसे मिलेगा?
सूत्रों की मानें तो बप्पी दा के पास कई सारे सोने की चेन, पेंडेंट, अंगूठी, ब्रेसलेट, भगवान गणेश की मूर्त‍ि, हीरा जड़ा चार्म ब्रेसलेट्स, गोल्ड फ्रेम्स और गोल्ड कफलिंक्स हैं. ये सभी गहने अब पर‍िवार की विरासत का हिस्सा बन चुके हैं। पर‍िवार के एक नजदीकी सूत्र ने बताया कि बप्पी दा का बेटा बप्पा और बेटी रीमा ने अपने पिता के सोनों को संरक्ष‍ित रखने का फैसला लिया है। वे अपने पिता की लेगेसी को हमेशा ऐसे ही रखने का प्लान कर चुके हैं।

 डिस्को संगीत के लिए लोकप्रिय थे बप्पी दा 
बता दें कि बप्पी लहरी को बॉलीवुड में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने के लिए जाना जाता था। उन्होंने 1970-80 के दशक के अंत में ‘चलते चलते’, ‘डिस्को डांसर’, नमक हलाल, डांस डांस और ‘शराबी’ जैसी कई फिल्मों में लोकप्रिय गाने दिए। उनका आखिरी बॉलीवुड गाना भंकस था 2020 में रिलीज हुई फिल्म ‘बागी 3′ के लिए गाया था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.