ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

1971 के युद्ध में भारत एकजुट था, इसलिए पाकिस्तान ने 13 दिनों में झुका लिया था अपना सिर

देहरादून। राहुल गांधी ने कहा कि 1971 के युद्ध में पाकिस्तान ने 13 दिनों के भीतर ही अपना सिर झुका लिया था। आमतौर पर एक युद्ध 6 महीने, 1-2 साल तक लड़ा जाता है। अफगानिस्तान को हराने में अमेरिका को 20 साल लग गए, लेकिन भारत ने पाकिस्तान को 13 दिनों में ही हरा दिया। क्योंकि भारत एकजुट था और एक के रूप में खड़ा था

कहा, बांग्लादेश युद्ध को लेकर आज दिल्ली में एक समारोह का आयोजन किया गया। उस समारोह में इंदिरा गांधी का कोई जिक्र नहीं था। जिस महिला ने इस देश के लिए 32 गोलियां लीं, उसका नाम निमंत्रण पत्र में नहीं था क्योंकि यह सरकार सच से डरती है।

आज देहरादून में कांग्रेस की विजय सम्‍मान रैली में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उत्तराखंड से मेरा पुराना रिश्ता है। कहा मैंन दून स्कूल में पढ़ा हूं। मेरे परिवार और उत्तराखंड का रिश्ता है। मेरी दादी और पिता देश के लिए शहीद हुए, जो कुर्बानी उत्तराखंड के लोग ने दी, मेरे परिवार ने भी दी है। उत्तराखंड के सैन्य परिवार इस रिश्ते को अच्छी तरह समझते हैं। जिस परिवार, व्यक्ति ने कुर्बानी नहीं दी, वे कभी नहीं समझ सकते।

उत्‍तराखंड ने देश को दिया सबसे ज्‍यादा खून

राहुल गांधी ने कहा कि उत्तराखंड ने देश को सबसे ज्यादा खून दिया है। 1971 के युद्ध का उल्लेख करते हुए उन्‍होंने कहा कि भारत ने पाकिस्तान को 13 दिन में हरा दिया। हिंदुस्तान के हर व्यक्ति, जाति, धर्म के व्यक्तियों ने मिलकर पाकिस्तान को हराया। पाकिस्तान बंटा हुआ था, कमजोर था, इसलिए पराजित हुआ। भारत एक साथ मिलकर खड़ा था

आज देश को बांटा जा रहा है, किया जा रहा है कमजोर

राहुल ने कहा कि आज देश को बांटा जा रहा है, कमजोर किया जा रहा है। एक भाई को दूसरे भाई से लड़ाया जा रहा है। पूरी सरकार दो तीन पूंजीपतियों के लिए चलाई जा रही है। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री कृषि कानून पर कहते हैं कि गलती हो गई, सरकार ने जान गंवाने वाले किसानों को मुआवजा तक नहीं दिया। दो तीन उद्योगपतियों के लिए ये सब किया जा रहा था।

हेलीकॉप्टर, हवाई जहाज और तोप से देश नहीं होता मजबूत

राहुल गांधी ने कहा कि जब तक भाजपा की सरकार नहीं हटेगी, युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा। सब कुछ दो तीन व्यक्तियों के लिए ही किया जा रहा है। देश की आर्थिक शक्ति को नष्ट किया जा रहा है। हेलीकॉप्टर, हवाई जहाज, तोप से नहीं देश के नागरिक के मज़बूत होने से देश मज़बूत होता है।

राहुल गांधी ने कहा कि 1971 में देश की आर्थिक स्थिति मज़बूत थी, इसलिए 13 दिन में पाकिस्तान को हराया। देहरादून आज दिल्ली में जो समारोह हुआ, उसमे देश के लिए 32 गोली खाने वाली स्व इंदिरा गांधी का नाम तक नहीं। देहरादून राहुल गांधी ने महंगाई पर सरकार पर हमला बोला, प्रधानमंत्री ने आम आदमी की जेब से पैसा लेकर दो तीन अरबपतियों का कर्ज माफ किया, ये मोदी की मार्केटिंग करते हैं। मोदी ने गंगा में स्नान किया, ऐसा लगता है और किसी ने कभी स्नान नहीं किया, मोदी अकेले हिंदुस्तानी हैं, जो गंगा में स्नान कर सकते है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.