ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

2021 के बेस्ट 5 टेस्ट गेंदबाजों का पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने किया चयन, लिस्ट में नंबर एक पर पाकिस्तानी बालर को रखा

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने साल 2021 के 5 बेस्ट टेस्ट गेंदबाजों का चयन किया। हैरानी की बात ये रही कि उन्होंने अपनी लिस्ट में जसप्रीत बुमराह व अक्षर पटेल जैसे गेंदबाजों को शामिल नहीं किया। हालांकि आकाश चोपड़ा ने आर अश्विन को अपनी लिस्ट में जगह दी और उनकी जमकर प्रशंसा भी की। अश्विन के प्रदर्शन को उन्होंने घरेलू परिस्थितियों में सनसनीखेज करार दिया। 35 साल के अश्विन ने इस साल अब तक कुल 52 विकेट टेस्ट में लिए हैं और सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर हैं।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मेरी लिस्ट में अश्विन का नाम शामिल है जिन्होंने 8 मैचों में 52 टेस्ट विकेट लिए हैं जबकि उन्हें इस साल इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। आकाश चोपड़ा ने अपनी लिस्ट में भारतीय तेज गेंदबाज मो. सिराज को रखा। सिराज ने आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में भारत के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और टेस्ट सीरीज जीतने में बड़ी भूमिका निभाई थी। सिराज ने अब तक 9 टेस्ट मैचों में 28 विकेट लिए हैं।

आकाश चोपड़ा ने अपनी लिस्ट में इंग्लैंड के दो गेंदबाज जेम्स एंडरसन और ओली राबिन्सन को शामिल किया। इन दोनों के नाम पर इस साल टेस्ट में अब तक 30 से ज्यादा विकेट दर्ज हैं। एंडरसन पर अभी उम्र का कोई असर नहीं दिख रहा है तो वहीं ओली अपने टेस्ट डेब्यू के बाद से काफी प्रभावशाली रहे हैं। आकाश चोपड़ा ने कहा कि जिमी एंडरसन का नाम इस सूची में है। 19 मैचों में 32 विकेट, वह श्रीलंका, भारत और अपने घर में खेले हैं। वह चेन्नई में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में असाधारण थे, उन्होंने श्रीलंका में एक मैच में पांच विकेट लिए थे।

आकाश चोपड़ा ने अपनी लिस्ट में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को शामिल किया और उनके बारे में कहा कि मैं 2021 के लिए शाहीन शाह अफरीदी को नंबर एक टेस्ट गेंदबाज के रूप में चुन रहा हूं। नौ मैचों में 17 की औसत से 47 विकेट। वह सनसनीखेज रहा है, एक समय था ऐसा था जब वह हर मैच में पांच विकेट ले रहा था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.