ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

लुधियाना कोर्ट में विस्फोट के बाद पंजाब सरकार अलर्ट, गृह मंत्रालय ने मांंगी राज्य सरकार से रिपोर्ट

लुधियाना/चंडीगढ़। Ludhiana Court Blast: लुधियाना कोर्ट में विस्फोट के बाद पंजाब सरकार अलर्ट हो गई है। विस्फोट में अभी तक एक व्यक्ति की मौत की सूचना है, जबकि सात लोग घायल हो गए हैं। घटना के बाद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि वह मौके पर जा रहे हैं। कहा कि विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही कुछ राष्ट्रविरोधी तत्व ऐसी हरकत कर रहे हैं। सरकार अलर्ट पर है। दोषी पाए जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा व डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याक मौके पर पहुंच गए हैं। इस बीच गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से विस्फोट मामले की रिपोर्ट मांगी है।

उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी ने कहा कि लुधियाना ब्लास्ट के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। हम इस घटना के लिए जिम्मेदार किसी को भी नहीं बख्शेंगे। हम किसी को भी राज्य में शांति भंग करने की इजाजत नहीं देंगे। इस विस्फोट में चली गई कीमती दो जिंदगियों के लिए प्रार्थना करें।

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि लुधियाना कोर्ट में विस्फोट इस बात में कोई संदेह नहीं छोड़ता है कि पंजाब में कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा करने के लिए निहित स्वार्थों द्वारा शांति भंग करने वाली गतिविधियों की एक श्रृंखला की योजना बनाई गई है। अपनी जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

आप प्रमुख व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी घटना की निंदा की। ट्वीट केजरीवाल ने लिखा कि पहले बेअदबी, अब ब्लास्ट। कुछ लोग पंजाब की शांति भंग करना चाहते हैं। पंजाब के 3 करोड़ लोग इनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे। हमें एक-दूसरे का हाथ पकड़कर रखना है। खबर सुनकर दुख हुआ, मृतकों के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं एवं सभी घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

पुलिस के मुताबिक धमाका कोर्ट परिसर की दूसरी मंजिल पर रिकार्ड रूम के पास हुआ है। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। चंडीगढ़ से बम निरोधक टीम और फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया गया है। पुलिस ने लोगों के पेनिक न होने को कहा है। लुधियाना में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है।

घटना की शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने भी निंदा की है। कहा कि पंजाब पुलिस इस समय सिर्फ और सिर्फ अकाली नेताओं पर केस दायर करने पर ही काम कर रही है और उनका ला एंड आर्डर पर कोई ध्यान नहीं है। इसी कारण इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने डीजीपी से कहा कि वह सियासी बदलाखोरी में न पड़ें, बल्कि ला एंड आर्डर पर ध्यान दें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.