ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

ओमिक्रोन के मामले 2-3 सप्ताह में 1000 और दो महीनों में 10 लाख तक आएंगे, विशेषज्ञों ने चेताया

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। इसके देश में मामले भी बढ़ते जा रहे हैं और अलग अलग राज्यों के विशेषज्ञों द्वारा आगे की चुनौतियों पर गंभीरता से काम करने की चेतावनी दी जा रही है। बता दें कि देश में अब तक ओमिक्रोन के मामलों की संख्या बढ़कर 391 हो गई है जिनमें से 124 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। इस बीच COVID विशेषज्ञ समिति (केरल) के सदस्य डा टीएस अनीश ने कहा कि ओमिक्रोन के मामलों की संख्या 2-3 सप्ताह में 1000 तक पहुंचने के आसार है।

उनका कहना है, वैश्विक रुझानों से पता चलता है कि ओमिक्रोन के मामलों की संख्या 2-3 सप्ताह में 1000 और शायद 2 महीनों में एक मिलियन तक पहुंचने जा रही है। भारत में ओमिक्रोन से कुछ ज्यादा समस्या हो, उससे पहले हमारे पास एक महीने से अधिक का समय नहीं है। हमें इसे रोकने की जरूरत है।

वहीं, केआईएमएस (हैदराबाद) के निदेशक (चिकित्सा) डा संबित कहते हैं, हमें जनवरी के अंत तक COVID संख्या में वृद्धि की उम्मीद है क्योंकि हम दुनिया से अलग नहीं हैं। दुनिया जिस चीज का सामना कर रही है, हम भी उसका ही सामना करेंगे। उम्मीद है, हमारे पास इस बार गंभीर रूप से बीमार रोगियों की संख्या ज्यादा नहीं होगी जैसे कि पहले थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.