ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

पाकिस्तान आज करेगा पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति की घोषणा, जानें क्या है इस नीति की खासियत

इस्लामाबाद। सोमवार को पाकिस्तान अपनी पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति की देश में घोषणा करेगा। इसमें पाकिस्तान के सभी आंतरिक और बाहरी सुरक्षा पहलुओं को शामिल किया जाएगा। पाकिस्तानी अखबार डान की एक रिपोर्ट के मुताबिक इसमें अफगानिस्तान की स्थिती और पाकिस्तान के पड़ोसी देशों पर राष्ट्रीय सुरक्षा नीति के प्रभाव को लेकर भी चर्चा की जाएगी। डान ने बताया कि पाकिस्तान के बड़े राजनीतिक नेताओं और सैन्य अधिकारियों की मौजूदगी में सोमवार को यह घोषणा की जाएगी। रविवार को पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने घोषणा की थी कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार यानि 27 दिसंबर को देश की पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति की समीक्षा करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) की बैठक बुलाई है।

सोमवार को पाकिस्तान में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक

पाकिस्तानी मंत्री ने ट्वीट करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार राष्ट्रीय सुरक्षा नीति की मंजूरी को पेश करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) की उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। आपको बता दें कि एनएससी सुरक्षा मामलों पर समन्वय बनाने और बात करने के लिए पाकिस्तान का सबसे ऊंचा मंच है। इसमें देश के संघ के मंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, सेवा प्रमुख और इंटेलिजेंस के अधिकारी भाग लेते हैं। पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि यह पाकिस्तानी की दस्तावेज के रूप में पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति होगी।

इन मुद्दों पर भी ध्यान देगी नीति

वहीं, पाकिस्तानी पब्लिकेशन ने कहा कि देस की मौजूदा आर्थिक स्थिती और सैन्य सुरक्षा इस पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति का केंद्र है। अखबार ने बताया कि यह आने वाले समय में पाकिस्तान के सामने आने वाली चुनौतियों और अवसरों की रूपरेखा को तैयार करती है। पाकिस्तानी पब्लिकेशन के मुताबिक यह नीति पाकिस्तान के सैन्य और आर्थिक मुद्दों के अलावा, पाकिस्तान की जल सुरक्षा के साथ-साथ देश की जनसंख्या को बढ़ाने और विदेश निती की ओर भी ध्यान देगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.