ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

बिहार के मंत्री शाहनवाज हुसैन से मिलने पहुंचे पूर्व सांसद पप्पू यादव

पटना: बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से मंगलवार को पूर्व सांसद पप्पू यादव ने मुलाकात की। मुजफ्फरपुर में नूडल बनाने वाली एक फैक्ट्री में बायलर फटने से सात मजदूरों की मौत के मामले पर जन अधिकार पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने राज्य के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से मुलाकात की। उन्होंने बायलर ब्लास्ट कांड में शामिल सभी लोगों पर कानून कार्रवाई की मांग की। पप्पू यादव ने कहा पीड़ित परिवारों को सरकार की तरफ से  कम से कम 10 लाख की सरकारी मदद की जाए। पप्पू ने कहा कि जन अधिकार पार्टी अपने पार्टी फंड से सभी मृतक आश्रितों को 25 हजार की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी।

मृतकों की संख्या छिपा रही कंपनी

पप्पू यादव ने कहा कि बायलर पुराना था, इसका लाइसेंस भी खत्म हो गया था। फिर भी कंपनी मालिक बायलर को चला रहा था। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि इस कांड में मृतकों की संख्या को कंपनी छिपा रही है। घटना के तुरंत बाद लेबर रजिस्टर को गायब कर दिया गया। उन्होंने शाहनवाज से इस घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है, जिससे कि मरने वालों के संख्या सही जानकारी मिल सके।

रविवार को मुजफ्फरपुर में हुआ था हादसा

बता दें कि दो दिन पहले रविवार को बिहार के मुजफ्फरपुर में बेला इंडस्ट्रियल एरिया, फेज-टू स्थित नूडल्स फैक्ट्री का बायलर फट गया था। यह हादसा अंशुल स्नैक्स एंड विवरेज प्रा.लि. का में हुआ था। सुबह-सुबह हुए हादसे में सात लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 12 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। धमाका इतना जोरदार था कि करीब पांच किलोमीटर के क्षेत्र में भूकंप की तरह झटका भी महसूस किया गया। दुर्घटना से आसपास की दो अन्य फैक्ट्रियां ध्वस्त हो गईं तथा कई फैक्ट्रियों की दीवारें हिल गईं। हालांकि बायलर कैस फटा? यह स्पष्ट नहीं हो सका।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.