ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

CM नीतीश की अपील- बिहार में शराबबंदी का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ निकालें जुलूस

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में शराबबंदी का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जुलूस निकालने और नारेबाजी करने की अपील की। उन्होंने कहा कि यदि दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को बिहार में यह पाबंदी असुविधाजनक लगती है ‘तो मत आइए’।

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि शराबबंदी के लिए 2016 में उनके कदम उठाने के बाद उनके फैसले की व्यापक सराहना की गई और उत्तर प्रदेश तथा झारखंड में पैरोकार समूहों ने उन्हें अपना अनुभव साझा करने के लिए आने का न्योता दिया था। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन हमारे सर्वश्रेष्ठ इरादों के बावजूद हमेशा ही गड़बड़ी करने वाले कुछ लोग रहे हैं…मैं यहां उपस्थित आप सब से अनुरोध करता हूं कि यदि आप अपने गांव में शराबबंदी का उल्लंघन करते किसी को पाते हैं तो न सिर्फ पुलिस को इसकी सूचना दीजिए बल्कि जुलूस निकालें और नारेबाजी भी करें।” उन्होंने कहा कि पुलिस को इस तरह की सूचना देने वालों की सुरक्षा करने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री ने बाल विवाह से लड़कियों के शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों का भी जिक्र किया तथा लोगों से दहेज को हतोत्साहित करने के उनके उदाहरण का अनुकरण करने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘‘सिद्धांत के तौर पर मैंने विवाह समारोह में शामिल होने के वैसे आमंत्रण स्वीकार करना बंद कर दिया है जिसमें यह घोषित नहीं गया हो कि विवाह दहेज के बिना हो रहा है। आपको भी अपने सामाजिक परिवेश में यही चीज करनी चाहिए। आपको फिर बदलाव नजर आएगा।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.