ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

ओमिक्रोन वैरिएंट की आशंका, लखनऊ में नए वर्ष से बिना मास्क घूमने पर डीएम ने की सख्ती

लखनऊ।  ओमिक्रोन की बढ़ती रफ्तार अगर इसी तरह जारी रही तो आने वाले दिनों में प्रशासन पाबंदियों का दायरा कुछ और बढ़ा सकता है। नए साल को लेकर प्रशासन पहले ही गाइड लाइन जारी कर चुका है। अब डीएम का निर्देश है कि बिना मास्क बाजार में कोई प्रवेश नहीं करे। बिना मास्क दिखने पर दुकानदार का भी चालान कटे। राजधानी में कोरोना के मरीज लगातार सामने आ रहे हैं। प्रशासन ने होम आइसोलेशन के मरीजों की निगरानी बढ़ाने और घरों के बाहर पोस्टर चस्पा करने के भी निर्देश दिए हैं। प्रशासन ने रात ग्यारह बजे के बाद किसी तरह पार्टियों और अन्य दूसरी गतिविधियों पर पूरी तरह अंकुश लगा दिया है।

आबकारी और खाद्य विभाग को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि रेस्टोरेंट, माल, बार और रिसोर्ट में जहां पर भी रात ग्यारह बजे के बाद गतिविधियां पाई जाएं वहां पर सख्त कार्रवाई की जाए। निर्धारित समय के बाद किसी तरह के संचालन की अनुमति नहीं होगी। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि अगर संक्रमण और फैला तो फिर कर्फ्यू का समय और बढ़ाया जा सकता है। अधिकारियों का कहना है कि बाजारों, सिनेमाघरों और माल के खुलने और बंद होने के समय में परिवर्तन किया जा सकता है। इसके अलावा सार्वजनिक समारोहों में व्यक्तियों की संख्या भी घटाई जा सकती है। अभी तक सार्वजनिक कार्यक्रमों में बंद जगह पर अधिकतम एक समय पर दो सौ और खुले स्थान पर क्षमता का पचास प्रतिशत की अनुमति है। डीएम अभिषेक प्रकाश ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बाजारों में लगातार निगरानी करें और जहां पर भी दुकानों में बिना मास्क के लोग मिलें तो दुकानदार के खिलाफ भी कार्रवाई करें। बिना मास्क के किसी को भी बाजारों में प्रवेश नहीं करने दें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.