ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

COVID प्रोटोकॉल तोड़ने वालों से दिल्ली सरकार ने एक दिन में जुटाए 89 लाख रुपए, 67 लोगों पर FIR दर्ज

नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना और नए वैरिएंट ओमीक्रोन के प्रकोप को देखते हुए जहां राज्य सरकारें पहले के मुताबिक सख्त हो गई हैं वहीं दिल्ली सरकार ने ‘येलो अलर्ट’ जारी कर दिया गया है। वहीं सरकार के येलो अलर्ट के बावजूद भी लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं।

राजधानी में ‘येलो अलर्ट’ प्रतिबंधों को लागू करने के बाद, दिल्ली सरकार ने कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिए 29 दिसंबर, 2021 से अब तक 89 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना जुटाया है। इतना ही नियम तोड़ने वालों के खिलाफ 67 FIR दर्ज की गई। दिल्ली सरकार द्वारा 28 दिसंबर के लिए जारी आंकड़ों के अनुसार, उल्लंघन के कुल 4,392 मामलों में से 4,248 मामले मास्क से जुड़े हैं जबकि 83 मामले दो गज की दूरी और 60 मामले सार्वजनिक स्थानों पर थूकने से जुड़े हैं।

 रिपोर्ट के अनुसार बता दें कि राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 923 मामले सामने आए है। वहीं दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के 238 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जो देश में सबसे अधिक है। यहां संक्रमण दर 1.29 फीसदी है।  वहीं ‘येलो अलर्ट’ का बात करें तो रात के कर्फ्यू, स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने, सम-विषम के आधार पर गैर-जरूरी सामान बेचने वाली दुकानों को खोलने, मेट्रो ट्रेनों और बसों में आधी सीटों पर यात्रा की अनुमति जैसे प्रतिबंध शामिल हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.