ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

अब बिहार में आया ओमीक्रोन का पहला मामला, दिल्ली से पटना लौटा शख्स नए वेरिएंट से संक्रमित

कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है। बता दें कि ओमिक्रॉन की अब बिहार में भी एंट्री हो गई ह। दरअसल,  पटना में एक 26 साल का युवक ओमिक्रॉन से संक्रमित मिला है, युवक हाल ही में दिल्ली से लौटा था. अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली में युवक विदेश से लौटे अपने रिश्तेदार से मिलने गया था।  स्टेट हेल्थ सोसायटी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर संजय कुमार सिंह ने बिहार में ओमिक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि की है. संक्रमित युवक पटना के किदवईपुरी इलाके का रहने वाला है।

संजय सिंह ने बताया कि संक्रमित युवक पटना से लौटने के बाद ही होम आइसोलेशन में है। वहीं देश की बात करें तो अब तक 1200 के करीब ओमिक्रॉन  के केस दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं, बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 132 नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार में बृहस्पतिवार को उपचाराधीन रोगियों की संख्या बढकर 333 हो गयी है। एक महीने पहले प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले 35 के आसपास थे और अब इसमें लगभग दस गुना वृद्धि हुई है।

राज्य में कुल मिलाकर 12096 लोग इस घातक वायरस से अपनी जान गंवा चुके हैं। पिछले 24 घंटों में इस रोग के कारण किसी की मौत होने की सूचना नहीं है। प्रदेश में अब तक 7,76,738 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं वहीं राज्य में अब तक कोविड रोधी टीकों की 9.93 करोड़ खुराक दी जा चुकी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.