ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

शाजापुर अस्‍पताल में गंदगी और अव्यवस्था पर भड़के प्रभारी मंत्री, सिविल सर्जन को लगाई फटकार

शाजापुर। जिले के प्रभारी मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव ने आज सुबह जिला अस्पताल ट्रामा सेंटर का दौरा किया। मंत्री यादव कोराना की संभावित तीसरी लहर की आशंका के बीच स्वास्थ्य सेवाओं को देखने पहुंचे थे, लेकिन जिला अस्पताल में फैली अव्यवस्था और गंदगी पर वे जमकर भड़के।

मंत्री यादव ने एसएनसीयू वार्ड से लेकर महिला वार्ड,आईसीयू तक हर चीज का बारीकी से निरीक्षण किया। यहां तक कि मंत्री ने अस्पतालों के शौचालय में पहुंचकर सफाई व्यवस्था देखी। मंत्री यादव जब वार्ड में आक्सीजन सप्लाय के लिये पाइप लाइन का निरीक्षण कर रहे थे तो उसमें कई जगह लीकेज दिखा।

इस पर मंत्री यादव भड़क गए और सिविल सर्जन और सीएमएचओ से कहा कि आपकी छोटी लापरवाही से मरीज़ की जान जा सकती है। इस दौरान सिविल सर्जन को एक एक पॉइंट चेक कर उसे ठीक करवाने को कहा। इसके बाद मंत्री अस्पताल का शौचालय देखने पहुंच गये जहां गंदगी पसरी हुई थी

इस पर मंत्री ने सिविल सर्जन को गंदगी दिखाते हुए जमकर फटकार लगाई और कहा कि आपकी सफाई व्यवस्था की यह हालत है ऐसे नहीं चलेगा। बृजेंद्र यादव ने डॉक्टरों को कहा कि लापरवाही किसी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मंत्री के दौरे के दौरान कुछ मरीज के परिजनों ने स्वास्थ्य कर्मियों पर रुपए मांगने की शिकायत भी की। इस पर मंत्री ने जांच की बात कहते हुए आला अधिकारियों को अस्पताल की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। मंत्री यादव ने अस्पताल के पास स्थित ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण भी किया

मीडिया से चर्चा के दौरान बृजेंद्र यादव ने कहा कि अस्पताल में लापरवाही किसी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी और आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले इसका प्रयास रहेगा । हम सरकारी अस्पताल को निजी अस्पताल से बेहतर बनाने की दिशा में आगे बढ़े, अस्पताल में जो कमियां और अवस्थाएं मिली हैं उसको दूर करने के लिए अधिकारियों सिविल सर्जन को निर्देश दिए गए हैं।

मंत्री यादव ने इंदौर भोपाल में पु‍लिस कमिश्‍नर प्रणाली लागू होने के सवाल पर कहा कि यदि इस व्यवस्था के परिणाम सकारात्मक आएंगे तो ग्वालियर और जबलपुर जैसे शहरों के लिए इस पर विचार किया जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.