ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

CM योगी ने आशा बहुओं को बांटे मोबाइल फोन, कहा- कोविड टीके में दिया महत्वपूर्ण योगदान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आशा बहुओं बड़ी सौगात दी है। उन्होंने आज 80,000 मोबाइल फोन वितरण अभियान का शुभारंभ किया।  सीएम ने आशा बहुओं की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना महामारी में टीकाकरण की महत्वपूर्ण भूमिका आशा बहुओं ने निभाई है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश आज  20 करोड़ कोविड टीके का सुरक्षा कवच देने का अहम पड़ाव पार कर लिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने आशा बहुओं की समस्याओं को दूर करने का काम किया है। 80,000 मोबाइल का वितरण से उन्हें काम करने सुविधा मिलेगी। वहीं सीएम योगी ने 500 रुपए अतिरिक्त मानदेय देने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश आज मेडिकल के क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो रहा है। हर जिले में  मेडिकल की सुविधा की व्यवस्था की योजना है। कोरोना महामारी में आशा बहुओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।  उन्होंने कहा कि कोविड टेस्ट का कमा गांव में तेजी से हो रहा है।  भारतीय जनता पार्टी की सरकार लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं पहुंचाने का काम किया है। ऑक्सीजन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश आत्मनिर्भर  हो रहा है।

बता दें कि सीएम योगी ने अभी दो दिन पहले रसोइयों और अनुदेशकों के मानदेय को बढ़ाने का फैसला किया है। उनके मानदेय में 2000 रुपये और रसोइयों का मानदेय 500 रुपये बढ़ाया गया है।  इसके अलावा रसोइयों को साल में दो साड़ियां भी देने की घोषणा की है। वहीं सरकार ने  रसोइया को 5 लाख के स्वास्थ्य बीमा का लाभ देने की व्यवस्था का प्रावधान किया है।  उत्तर प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में  30 हजार अनुदेशक है। काफी समय से मानदेय बढ़ाने के लिए धरना दे रहे थे। वहीं अब आशा बहुओं को  स्मार्टफोन देकर डिजिटल इंडिया को बढ़ावा दे रहे हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.