ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

यदि आप खतरें में हैं तो निर्भया एप के इस नंबर पर कर सकती है कॉल, तुरंत मदद के लिए पहुंचेगी पुलिस

ग्वालियर: नए साल के मौके पर महिलाओं से होने वाले अपराधों पर रोकथाम के लिए ग्वालियर में एक नई मोबाइल एप का शुभारंभ किया गया। न्यू ईयर पर इस खास ऐप निर्भया का शुभारंभ ग्वालियर एसपी ने हरी झंडी दिखाकर किया। निर्भया मोबाइल के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है जिसके तहत 7049110252 पर कॉल करने पर तत्काल छात्राओं युवतियों और महिलाओं को मदद उपलब्ध कराते हुए एक्शन लिया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक ने इस ऐप की सारी जिम्मेदारी निर्भया सेल प्रभारी शैलजा गुप्ता को दी गई है। जिसके माध्यम से भीड़भाड़ वाले इलाके विशेषतौर पर स्कूल कॉलेज कोचिंग सेंटर के आसपास इसके द्वारा पेट्रोलिंग की जाया करेगी।

बता दें कि इस एप निर्भया सेल के जरिए शुरु की गई इस निर्भया एप से महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों पर रोक लगेगी। महिलाएं कही से भी इस ऐप पर अपनी समस्या शेयर कर सकती है और पता चलते ही मौके पर मदद पहुंच जाएगी और तुरंत बदमाशों, मनचलों को सबक सिखाया जा सकेगा।उम्मीद की जा रही है कि इस एप के जरिए महिला अपराधों को काफी हद तक कम किया जा सकता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.