ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

छत्तीसगढ़ में किशोरों को टीका लगाने के लिए पंजीयन शुरू, पहले दिन एक लाख 10 हजार किशोरों ने पंजीयन कराया

रायपुर। स्कूल-कालेज के छात्र-छात्राओं के टीकाकरण के लिए पहले सप्ताह का रोस्टर तैयार कर लिया गया है। सोमवार तीन से आठ जनवरी तक के लिए यह रोस्टर बनाया गया है। रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने संबंधित विभागों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए सारी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए। छत्तीसगढ़ में शनिवार से टीकाकरण के लिए पंजीयन शुरू हुआ। इसमें एक लाख 10 हजार किशोरों ने पंजीयन करा लिया है।

बैठक में नोडल अधिकारी केदार पटेल ने बताया कि तीन व चार जनवरी को शासकीय सह शिक्षा पालीटेक्निक कालेज बैरन बाजार, छत्तीसगढ़ कालेज और शासकीय आइटीआइ माना कैंप में वैक्सीन लगाई जाएगी। इसी तरह पांच व छह जनवरी को पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, शासकीय नागार्जुन पीजी विज्ञान महाविद्यालय और शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय सेजबहार में टीके लगाए जाएंगे।

इसी तरह सात व आठ जनवरी को साक्षी काव्योपाध्याय हीरालाल महाविद्यालय अभनपुर, शासकीय आइटीआइ अभनपुर, सत्यनारायण अग्रवाल शासकीय कला और वाणिज्य महाविद्यालय कोहका तिल्दा, शासकीय आइटीआइ कोहका तिल्दा और शासकीय कला एवं वाणिज्य कन्या महाविद्यालय देवेंद्र नगर में टीके लगाए जाएंगे।

आनलाइन पंजीयन के लिए मोबाइल व फोटोयुक्त पहचान पत्र होना जरूरी

15 से 18 वर्ष के छात्रों के पास आनलाइन पंजीयन के लिए उनके पास मोबाइल और फोटोयुक्त पहचानपत्र होना चाहिए। छात्रों के कोविनपोर्टल में आनलाइन पंजीयन का कार्य छात्रों द्वारा स्वयं या संस्थानों द्वारा नियुक्त टीम द्वारा करना होगा।

मास्क पहनना जरूरी

15 से 18 वर्ष तक के सभी छात्रों को मास्क पहनकर ही आना होगा। बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। साथ ही जन्मतिथि का दस्तावेज भी लेकर आना होगा। टीकाकरण के लिए छात्रों की आयु 15 से 18 वर्ष ही होनी चाहिए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.