ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

नए साल में प्यार और पिटाई: अररिया में आपत्तिजनक हालत में प्रेमिका के साथ मिला अधेड़, जूतों की माला पहना मुंडवा दिया गया सिर

अररिया। जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में उस समय जमकर बवाल कटा और हल्ला हुआ, जब अपनी प्रेमिका से मिलने एक अधेड़ यहां आ पहुंचा। ग्रामीणों ने उसे महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया। इसके बाद उसकी जमकर पिटाई की गई। नए साल के मौके पर सभी घर पर थे तो लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। हर किसी ने अधेड़ पर हाथ साफ किया।

इन सबके बीच कुछ लोगों ने उसकी फोटो भी कैमरे में कैद की और अब वो सबकुछ इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामले में बताया जा रहा है कि अधेड़ को ग्रामीणों ने खूटे से बांधकर पीटा। इसके बाद उसका सिर मुंडवा दिया। ग्रामीणों की बर्बरता यहीं नहीं रुकी। उन्होंने अधेड़ के मुंह पर कालिख पोत दी और उसके बाद जूतों की माला पहना गांवभर में घुमाया।

मामले के बाद संबंधित गांव के अलावा आसपास के गांवों तक ये बात आग की तरह फैल गई। जिस किसी को ऐसी सूचना मिली वो तुरंत अधेड़ को देखने आ पहुंचा। मामले के बाद से इलाके में इस प्रेम प्रसंग की चर्चा तेज है। उधर पुलिस को जब सूचना मिली, तो आगे कार्रवाई करने की कवायद की गई है। पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि यदि पीड़ित अधेड़ की तरफ से शिकायत का आवेदन दिया जाता है तो कार्रवाई सख्त होगी लेकिन हिंसा जैसे मामलों में पुलिस स्वयं से कार्रवाई करने के लिए कृत संकल्पित है। मामले के दोषियों को चिन्हित कर आवश्यक धाराएं लगाई जाएंगी। गांव वालों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस कैंप भी कर रही है।

नव वर्ष मनाने नेपाल जाने वालों का लगा तांता

संसू, जोगबनी (अररिया): नए साल के उमंग को मनाने नेपाल जाने वालों की संख्या बिहार में शराबबंदी के बाद अधिक देखी जा रही है। हालांकि कोरोना को लेकर विगत दो बर्षों से बंद भारत नेपाल सीमा के कारण पिछले साल लोगों में मायूसी देखी गई थी लेकिन इस बार सीमा के खुली रहने से नये साल का आनन्द लोगों में दोगुनी देखी जा रही हैं।यही कारण है कि विगत एक सप्ताह से नेपाल के होटलों में जगह नहीं के बाराबर बची है।बिहार में शराबबंदी के बाद से नेपाल में भारतीय पर्यटकों की संख्या बढी है।

लोग नये साल के दिन कोई भी जोखिम उठाने के बदले नेपाल में ही ठहरना उचित समझते हैं।इधर बिहार में शराबबंदी को प्रभावी बनाने नववर्ष को लेकर स्थानीय प्रशासन अलर्ट मोड में है।जोगबनी प्रशासन द्वारा लोगों के नेपाल जाने आने वालों पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है। चूंकि बिहार में शराब बंदी है तथा जोगबनी नगर नेपाल सीमा सटे व खुली होने के कारण जोगबनी पुलिस खासी सतर्क है।इस सबंध में जोगबनी थानाध्यक्ष आफताब अहमद ने बताया कि नव वर्ष पर पिकनिक मनाने नेपाल जाने व वापस लौटने वालों पर खासी नजर रखी जा रही है।इसको लेकर जगह जगह पुलिस जवान व दंडाधिकारी को तैनात किया जा रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.