ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

शराब नीति के खिलाफ भाजपा का दिल्ली में प्रदर्शन, आइटीओ के पास 5 किलोमीटर लंबा जाम; यूपी गेट पर भी वाहनों की लंबी कतार

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी सरकार की नई शराब नीति के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में मोर्चा खोल दिया है। इस कड़ी में शराब के नए खुल रहे ठेकों के विरोध में सोमवार सुबह से दिल्ली में जारी भाजपा के प्रदर्शन के चलते कई जगहों पर भीषण जाम लग गया है। चक्का जाम के तहत सुबह नौ बजे से ही भाजपा कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए। इसके चलते दिल्ली में 15 जगहों पर जाम लग गया है। इससे वाहन चालकों को बहुत दिक्कत आ रही है। आइटीओ चौराहे पर प्रदर्शन और चक्का जाम के कारण विकास मार्ग पर मध्य दिल्ली की ओर आने वाली लेन पर तकरीबन 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है। दिल्ली में भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन का असर दिल्ली-यूपी सीमा पर भी नजर आने लगा है। गाजियाबाद में यूपी गेट पर भी जाम के चलते वाहनों की लंबी कतार लग गई है।

वहीं, सोमवार सुबह चौधरी ब्रह्म प्रकाश चौक पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चक्का जाम किया, इस दौरान परेशान लोग बसों के ऊपर चढ़ गए। उधर, दिल्ली मे शराब की दुकानों को बंद करने की मांग को लेकर भाजपा द्वारा चक्का जाम के कारण एनएच-9 के अक्षरधाम के पास वाहनों की लंबी कतार  लग गई और इसके चलते नोएडा-दिल्ली रोड पर भी भीषण जाम लग गया।

प्रदर्शनकारी भाजपा कार्यकर्ताओं ने कई जगह सड़कों पर खड़ी बसों के टायरों के हवा निकाल दी। इसके कारण भी कई जगहों पर जाम लग गया।

साउथ एक्सटेंशन इलाके में दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के कारण रिंग रोड पर जाम गया।

सिग्नेचर ब्रिज पर भी भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से उत्तर पूर्वी दिल्ली जिले की तरफ से चक्का जाम किया गया है। इसकी वजह से वजीराबाद रोड भी जाम लग गा है।

जाम वाले इलाके

  • आइटीओ
  • आजादपुर चौक
  • कश्मीरी गेट बस अड्डा
  • विकास मार्ग
  • वैलकम चौक
  • करोल बाग
  • मधुबन चौक
  • पीरागढ़ी चौक
  • राजा गार्डन चौक
  • द्वारका मोड़
  • दयाराम चौकञ
  • आली गांव
  • सिग्नेचर ब्रिज
  • साउथ एक्सटेंशन मार्केट

बता दें कि इन सभी स्थानों से बड़ी संख्या में वाहन गुजरते हैं, ऐसे में पीक आवर होने के चलते जाम लग गया।  इसके साथ ही सुबह नौ बजे से 11 बजे तक का समय व्यस्ततम समय है। ऐसे में यातायात जाम लगने की पूरी संभावना पहले से ही जताई जा रही थी और हुआ भी ऐसी ही।

पीक आवर दौरान ड्यूटी पर जाने वाले अधिकतर लोग गुजरने हैं, जिससे उन्हें परेशानी हो रही है। पूर्व में ही इन जगहों से होकर गुजरने वाले वाहन चालकों और यात्रियों को सलाह दी गई है कि इन स्थानों से बचकर निकलें या चक्का जाम खत्म होने के बाद ही इन इलाकों से होकर गुजरें।

वहीं, भारतीय जनता पार्टी के चक्का जाम को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भाजपा वाले नई आबकारी नीति से बौखलाए हुए हैं क्योंकि अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली में 3500 करोड़ रुपये की कर चोरी रोक दी है। यह पैसा अब जनता के काम के लिए सरकार को मिल रहा है। पहले यह पैसा बीजेपी नेताओं और शराब माफिया की जेब में जाता था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.