ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

मैं हूं झोलाधारी इंदौरी : इंदौर में सांसद, कमिश्नर, कलेक्टर और निगम आयुक्त ने खुद सिलकर बनाए झोले

इंदौर। मैं हूं झोलाधारी इंदौरी अभियान के तहत सोमवार 12 बजे पलासिया चौराहा सेल्फी प्वाइंट पर झोले का निर्माण करने, झोला सिलाई एवं वितरण कार्य का शुभारंभ सांसद शंकर लालवानी ने किया। सांसद लालवानी ने सिलाई मशीन पर बैठकर झोले की सिलाई की और झोले के कपड़े की कटाई भी कैची से की। यहां हुए आयोजन में संभाग आयुक्त पवन शर्मा कलेक्टर मनीष सिंह, निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, विधायक महेंद्र हार्डिया मौजूद रहे। इंदौर में 6 दिन में 1लाख झोले बनाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। पलासिया, राजवाड़ा, मालवा मिल, विजयनगर चौराहे पर इस तरह के अभियान में अलग-अलग वर्ग समूह के लोगों को बुलाकर उनसे झोले का का निर्माण करवाया जाएगा। उसका वितरण भी किया जाएगा।

यह झोले भी वितरित भी किए जाएंगे। लोगों को यहां बुलाकर सिलाई मशीन उपलब्ध करवाई जाएगी जिस पर झोला बनवाया जाएगा। रेडीमेड कांप्लेक्स के एसोसिएशन द्वारा और क्लाथ मार्केट एसोसिएशन, साकेत और राजवाड़ा क्षेत्र से व्यापारियों ने कपड़ा भी डोनेट किया गया है। निगम के चार वाहन शहर के अलग-अलग इलाकों में घूमेंगे और लोगों से कपड़ा भी एकत्र करेंगे उन कपड़ों से फिर झोले बनाए जाएंगे।

पलासिया चौराहे पर स्वंय सहायता समूह की महिलाओ ने 40 सिलाई मशीनों के माध्यम से झोले का निर्माण किया। नगर निगम द्वारा प्लास्टिक की थैलियों को प्रतिबंधित पर कपड़ों के झोलो को बढ़ावा देने के लिए यह मुहिम चलाई जा रही है। निगम द्वारा तैयार किए जाने वाले झोले लोगों को न्यूनतम 2 से 5 रुपये की दर पर दिए जाएंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.