ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

MP में बेकाबू हुआ कोरोना! 308 नए पॉजिटिव केस आए सामने, सिंधिया के PA समेत, SDM, कलेक्टर और डॉक्टर भी चपेट में

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश भर में 308 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। इससे एक दिन पहले 221 केस आए थे। इसका सीधा मतलब यह है कि रोजाना कोरोना का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। नए केसों के साथ अब कुल एक्टिव केस 1029 हो गए हैं। बड़ी बात यह है कि कोरोना संक्रमण की चपेट में आमजन के साथ साथ अधिकारी जिनमें कलेक्टर, एसडीएम, डॉक्टर और ज्योतिरादित्य सिंधिया के पीए भी आ गए हैं।

वहीं इंदौर कोरोना हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। इंदौर के एक एसडीएम अक्षय मर्काम भी पॉजिटिव पाए गए हैं। यहां 137 नए मरीज पाए गए हैं। एक मरीज की मौत हुई है। इसके अलावा भोपाल में भी कोरोना धीरे धीरे पैर पसारता नजर आ रहा है। यहां एक दिन में 69 नए केस सामने आए हैं। वहीं दतिया जिले में कलेक्टर संजय कुमार और उनकी पत्नी समेत परिवार के दो अन्य सदस्य भी पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा ग्वालियर में 25 , उज्जैन में 9, रतलाम में एक, जबलपुर में 21 , सागर में 5, खंडवा में 4, शिवपुरी में 6 नए पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं।

नहीं बढ़ाई जाएगी कोरोना पाबंदियां- विश्वास सारंग
कोरोना पाबंदियों को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि फिलहाल किसी भी प्रकार की अन्य पाबंदियां नहीं बढ़ाई जा रही है। लेकिन सभी को सुनिश्चित करना है कि स्वयं अनुशासन और संयम के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखें। मास्क पहने और सुनिश्चित करें कि स्वयं को और परिवार को संक्रमण से बचाएं।

वहीं चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि 15-18 साल के बच्चों के लिए सोमवार को शुरु हुए वैक्सीनेशन अभियान में 10 लाख बच्चों को वैक्सीन लगाई गई। आज बच्चों में उत्साह देखने को मिल रहा है। यह बहुत सकारात्मक पक्ष है। बच्चों को निवेदन किया है कि अपने दोस्तों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करें। मुख्यमंत्री ने 20 जनवरी तक 48 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट दिया है। हमें उम्मीद है कि इस टारगेट को हम पूरा कर लेंगे। यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि वैक्सीनेशन के मामले में हम पूरी मुस्तैदी के साथ काम करें। कल 8923 सेशन में वैक्सीनेशन अभियान चलाया था। लगभग 50400 कर्मचारी इस अभियान में लगे थे। बच्चों के अभिभावकों को धन्यवाद दूंगा कि उन्होंने अभियान को सफल बनाया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.