ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

शहडोल एडीजीपी डीसी सागर की मुख्यमंत्री ने की तारीफ

शहडोल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को भोपाल में गृह विभाग की समीक्षा करते हुए शहडोल के एडीजीपी डीसी सागर की फिटनेस को लेकर उनकी तारीफ की है। सीएम ने कहा है कि यदि फिट रहना सीखना है तो डीसी सागर से सीखो। सीएम से मिली तारीफ के बाद एडीजीपी बहुत ही खुश हैं।

खुद को फिट रखने के लिए देते हैं ध्यान: शहडोल रेंज के एडीजीपी डीसी सागर खुद को फिट रखने के लिए 56 साल की उम्र में भी अपने शरीर का बहुत ध्यान रखते हैं। सुबह सूरज निकलने से पहले उठना और उसके बाद मॉर्निंग वाक योग व्यायाम इनकी दिनचर्या का हिस्सा है। यही कारण है कि यह पूरी तरह से फिट नजर आते हैं। इतना ही नहीं जब भी किसी कार्यक्रम में पहुंचते हैं तो वहां पर वह अपने कुर्सी पर बैठने के अंदाज से लोगों के आकर्षण का केंद्र बन जाते हैं

युवाओं को करते रहते हैं मोटिवेट: जब भी किसी कार्यक्रम में एडीजीपी डी सी सागर पहुंचते हैं तो वहां पर जोशीले अंदाज में वह अपने भाषण की शुरुआत करते हैं उससे युवा बहुत आकर्षित होते हैं इतना ही नहीं अपने भाषण में युवाओं पर फोकस भी करते हैं और उनको बोलते हैं कि अपने शरीर को चुस्त तंदुरुस्त रखो क्योंकि यही हमारी सबसे बड़ी पूंजी है।

हमेशा देते हैं युवाओं को संदेश: एडीजीपी सागर हमेशा युवाओं को योग व्यायाम और मॉर्निंग वाक के लिए प्रेरित करते हैं साथ ही खेलों की तरफ भी युवाओं का ध्यान आकर्षित करते हैं । शहडोल संभाग में जहां कहीं भी खेल से संबंधित प्रतियोगिताएं होती है वहां पर डीसी सागर इन दिनों मुख्य अतिथि के रुप में बुलाए जाने लगे हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बंद करवा दिया समोसा: एडीजीपी डीसी सागर ने अपनी शहडोल में आयोजित पहली प्रेस कांफ्रेंस में ही पत्रकारों को नाश्ते में समोसा देने से मना कर दिया था और कहा था कि इसकी जगह फल को नाश्ते में रखा जाए । इससे भी स्पष्ट होता है कि वह खानपान को लेकर भी बहुत सतर्क रहते हैं।

फिट रहने के लिए यह करते हैं

-सुबह सूरज निकलने से पहले उठ जाते हैं ।

-बंगले के अंदर करते हैं मॉर्निंग वॉक ।

-एक घंटे योग व्यायाम के लिए देते हैं समय ।

-खानपान का रखते हैं ध्यान नाश्ते में फलों को देते हैं महत्त्व।

-सकारात्मक विचारों को जन्म देने वाली पुस्तकों का करते हैं अध्ययन

मुख्यमंत्री जी ने मेरा जो प्रोत्साहन किया है उसके लिए उनको धन्यवाद देता हूं ।

डीसी सागर, एडीजीपी शहडोल रेंज

शहडोल रेंज के एडीजीपी डीसी सागर से युवाओं को बहुत ही प्रेरणा मिल रही है जिस तरह से वह फिट रहते हैं उसी तरह से अपने पुलिस महकमे के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी वे फिट रहने का पाठ पढ़ा रहे हैं।

राजीव शर्मा कमिश्नर शहडोल।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.