ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

निषेधाज्ञा के उल्लंघन पर नवंबर के बाद से 15,000 से अधिक लोग गिरफ्तार: नीतीश कुमार

औरंगाबादः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर दो महीने से भी कम समय में 15,000 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बिहार के इस मध्य जिले में एक जनसभा में आंकड़े पेश किए। वह शराब, दहेज और बाल विवाह के खिलाफ ‘समाज सुधार अभियान’ के तौर पर औरंगाबाद आए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह आंकड़े पिछले साल 26 नवंबर से इस साल 2 जनवरी के बीच के हैं। इस दौरान 13,013 मामले दर्ज किए गए, 2.31 लाख लीटर देसी शराब और 3.55 लाख लीटर आईएफएमएल जब्त की गयी। इसके अलावा 2,072 वाहनों को भी जब्त किया गया।” यह कार्रवाई दीपावली के आसपास हुई जहरीली शराब की घटनाओं के बाद की गई, जिसमें 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। बिहार में अप्रैल 2016 में शराब की बिक्री और इसके पीने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया। वहीं मुख्यमंत्री ने विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बिहार की महिलाओं से यह वादा किया था।

वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि कई ‘विद्वानों’ ने शराब पीने पर रोक लगाने को खारिज कर दिया था। उन्होंने दहेज और बाल विवाह की कुप्रथा पर भी बात की और लड़कियों के विवाह करने की योग्य उम्र 18 वर्ष से बढ़ाकर 21 वर्ष किए जाने के केंद्र के कदम का स्वागत किया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.