ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

बड़ी खबर: सरपंचों से फिर वापस ली पावर, सरकार ने आदेश किए निरस्त

भोपाल: मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव निरस्त होने के बाद सरपंचों को दी गई पावर फिर से वापस ले ली गई है। जी हां राज्य सरकार ने अपने फैसले को पलटते हुए उन आदेशों को निरस्त कर दिया है और अब आधिकारिक तौर पर लिखित आदेश जारी किए हैं कि आगामी आदेश तक सरपंचों से पावर वापस ली जाती है और पावर देने वाले आदेश निरस्त किए जाते हैं।

आपको बता दें कि इससे पहेल राज्य सरकार ने पंचायत चुनाव निरस्त होने के बाद सरपंचों को उनकी पावर लौटा दी थी। क्योंकि प्रदेश के लगभग 23 हज़ार पंचायतों के सरपंचों ने सरकार से मांग की थी। सरपंचों ने तर्क दिया था कि पंचायतों में कई काम शुरू करवा दिए थे जिनमें उन्होंने पैसा लगाया था लेकिन आचार संहिता लगने से उनको बेदखल कर दिया गया था और उनका पैसा फंस गया था। इसको लेकर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से लगातार सरपंचो द्वारा यह मांग उठाई जा रही थी कि जब तक दोबारा चुनाव की आचार संहिता नहीं लगती तब तक उनको पावर दिए जाएं। जिससे कि वह अपने रुके हुए काम करवा सकें और पंचायतों का विकास भी बाधित ना हो।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.