ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

बिजली कंपनी को समेकित कर पटाने की नोटिस

बिलासपुर । जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही में बकाया राशि के लिए विद्युत वितरण कंपनी दबाव बना रही है। गौरेला एवं पेंड्रा नगर में स्ट्रीट लाइटों का बकाया निकालकर दो दिनों से स्ट्रीट लाइटों को बंद कर दी गई थी। जबकि कंपनी की समेकित कर बकाया है मामले में नगर पंचायत ने समेकित कर जमा करने नोटिस जारी किया है।

नगर पंचायत पेंड्रा में सन 2009 से लेकर 2022 तक का समेकित करं की नोटिस बिजली कंपनी को थमाया गया है गौरतलब है कि पेंड्रा नगर पंचायत में वार्ड क्रमांक एक से लेकर वार्ड क्रमांक 15 तक बिजली वितरण कंपपनी का लगभग दो हजार खंभे लगे हुए हैं इससे शहर को बिजली की आपूर्ति की जाती है। वहीं पर खंभे के हिसाब से छह सौ रुपये वार्षिक समेकित कर विद्युत विभाग नगर पंचायत को देता है। इसका बकाया सन 2009 से लेकर सन 2022 तक एक करोड़ 18 लाख पांच हजार रुपये बिजली विभाग के ऊपर बकाया है। इसे तुरंत जमा करने की नोटिस नगर पंचायत ने पेंड्रा के विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी को दिया

इस संबंध में पेंड्रा नगर पंचायत सीएमओ कन्हैया निर्मलकर ने बताया कि बीते सन 2009 से बिजली विभाग के द्वारा नगर पंचायत क्षेत्र में लगे बिजली पोलों का समेकित कर जमा नहीं किया गया है।

जरूरी कदम उठाएंगे: जालान

नप अध्यक्ष राकेश जला ने बताया कि पूरे शहर में लगे खंभों की गिनती करवाकर बकाया स्ट्रीट लाइट बिजली बिल की राशि 15 लाख जमा करके शेष राशि को नगर पंचायत पेंड्रा को तत्काल जमा करें ताकि उक्त राशि को विकास कार्यों में लगाई जा सके। उन्होंने बताया कंपनी की 15 लाख रुपये अभी बकाया है। जबकि राशि के लिए नगर पंचायत को दबाव बनाया जा रहा था और दो दिनों के लिए शहर की लाइट काटकर बिजली वितरण कंपनी के अधिकाी ने पेंड्रा नगर पंचायत में अंधेरा कर दिया था। इसे देखते हुए नगर पंचायत की ओर से कदम उठाकर विद्युत विभाग पर कार्रवाई की गई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.