ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

लालू के आमंत्रण के बावजूद राजद से गठबंधन नहीं करेंगे चिराग, विधान परिषद चुनाव पर यह है रणनीति

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान (MP Chirag Paswan) का भाजपा (BJP) से अभी पूरी तरह मोहभंग नहीं हुआ है। इसीलिए लालू प्रसाद (Lalu Prasad) के आमंत्रण के बावजूद बिहार विधान परिषद चुनाव (MLC Election in Bihar) में महागठबंधन के साथ तालमेल का कोई फैसला नहीं करने जा रहे हैं। निकाय कोटे से बिहार में 24 सीटों पर चुनाव होने जा रहा है। लोजपा (रामविलास) किसी दल से गठबंधन नहीं करेगी। विधानसभा की तर्ज पर लोजपा के टिकट पर जो भी उम्मीदवार निकाय चुनाव लड़ना चाहेगा, उसे लड़ने की छूट होगी।

राजद के साथ गठबंधन के थे कयास  

उम्मीद की जा रही थी कि निकाय चुनाव में लोजपा का राजद (RJD) के साथ गठबंधन हो सकता है। चिराग पासवान का मानना है कि निकाय चुनाव की हार-जीत से नीतीश सरकार पर कुछ फर्क नहीं पड़ने जा रहा। इसलिए चिराग की नजर 2024 के लोकसभा और 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर है। पार्टी के प्रधान महासचिव संजय पासवान ने बताया कि हमारे नेता चिराग पासवान अभी गठबंधन को लेकर ज्यादा उत्सुक नहीं हैं। आने वाले लोकसभा चुनाव के वक्त ही गठबंधन पर चिराग पासवान उचित फैसला लेंगे। किस दल से गठबंधन होगा, यह उस समय की राजनीतिक परिस्थिति पर भी बहुत कुछ निर्भर करेगा।

यूपी विधानसभा चुनाव भी अकेले लड़ेगी चिराग की पार्टी  

मालूम हो कि भाजपा के प्रति चिराग का साफ्ट कार्नर अब भी बना हुआ है। यही कारण है कि कई मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसा कर चुके हैं। खुद को पीएम का हनुमान बताने वाले चिराग पासवान हालांकि उत्‍तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। उनकी पार्टी वहां भी किसी दल से गठबंधन नहीं करेगी। कुल मिलाकर देखा जाए तो फिलहाल चिराग एकला चलो की नीति पर काम कर रहे हैं। उनकी नजरें आने वाले विस और लोस चुनावों पर है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.