ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

आत्मसमर्पण करने को नहीं माने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी, सुरक्षाबलों ने तीनों को किया ढेर

श्रीनगर : सुरक्षाबलों ने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए जालूवा (बड़गाम) में छिपे तीनों आतंकवादियों को मार गिराया है। हालांकि उन्हें ढेर करने से पहले सुरक्षाबलों ने रात से लेकर सुबह तक उन्हें कई बार आत्मसमर्पण करने का मौका दिया। इसके लिए गांव के बुजुर्गों व मौलवियों की मदद भी ली गई परंतु जब उन्होंने हथियार डालने से इंकार कर दिया था तो सुरक्षाबलों ने अभियान को लंबा न खिंचते हुए भारी हथियारों का इस्तेमाल करते हुए एक के बाद एक तीनों को मार गिराया

मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित बताए जाते हैं। आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने भी मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकियों को जैश सदस्य बताते हुए कहा कि एक आतंकी की पहचान वसीम निवासी श्रीनगर के तौर पर की गई है। वसीम के मारे जाने के बाद अब मात्र ही आतंकी बचा है तो श्रीनगर से है। उन्होंने बताया कि बाकी दोनों आतंकियों की भी पहचान की जा रही है।

सुरक्षाबलों ने तीनों शवों व मुठभेड़ स्थल से बरामद हथियारों को अपने कब्जे में ले लिया है। आसपास के इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद जब सुरक्षाबलों ने इस बात की पुष्टि कर ली कि वहां अब ओर कोई आतंकी मौजूद नहीं है तो उन्होंने अभियान को समाप्त करने की घोषणा की और शवों को लेकर वहां से चले गए।

पुलिस के अनुसार गत वीरवार रात करीब नौ बजे पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर जालूवा में छिपे आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया। जवानों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख आतंकियों ने वहां से भागने का प्रयास किया। उन्होंने घेराबंदी तोड़ भागने के लिए जवानों पर गोली भी चलाई। जवानों ने खुद को बचाते हुए आतंकियों पर जवाबी फायर कर उनके मंसूबे को नाकाम बना दिया।

आतंकियों के भागने के सभी रास्ते बंद करते हुए सुरक्षाबलों ने उन्हे आत्मसमपर्ण करने के लिए कहा। आतंकियोंं ने फायरिंग जारी रखी। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों का ठिकाना बने मकान को चारों तरफ से घेर लिया गया है। उनके भागने के सभी रास्ते बंद कर दिए। रात होने की वजह से और आसपास रने वाले लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षाबलों ने सुबह तक के लिए अभियान को टाल दिया। हालांकि बीच-बीच में दोनों ओर से रूक-रूक कर गोलीबारी का सिलसिला जारी रहा। इस बीच आतंकियों को कई बार आत्मसमर्पण करने के लिए भी कहा गया परंतु हर बार उन्होंने इसका जवाब अपनी गोली से ही दिया।

आज सुबह एक बार फिर सुरक्षाबलों ने आतंकियों को हथियार डालने का मौका दिया परंतु जब इस बार भी उन्होंने जवाब गोलीबारी से दिया तो जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक के बाद एक तीनों आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.