ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

कानपुर के जैन पर भारी MP का शराब कारोबारी! 200 लोगों की टीम 5 मशीनों से गिन रही कैश, पानी की टंकी में मिले 3 करोड़

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह में शराब, परिवहन और होटल कारोबारी भाईयों पर आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की। गुरुवार सुबह पांच बजे 40 गाड़ियों के साथ आयकर विभाग रेड के लिए पहुंचा तो दमोह में हड़कंप मच गया। आईटी टीम ने 200 अधिकारियों के साथ कारोबारियों के सभी ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। इस दौरान अधिकारियों को बड़ी कामयाबी मिली हालांकि रात 11 बजे तक कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। हालांकि सूत्रों की मानें तो कारोबारियों के पास से साढ़े 6 करोड़ रुपए कैश और करोड़ों रुपए के जेवर मिले हैं।

दमोह के राय ब्रदर्स कई तरह के कारोबार करते हैं। शराब, होटल, पेट्रोल पंप और परिवहन इनमें से मुख्य काम हैं। सूत्रों की मानें तो राय भाई सूदखोरी का काम भी करते हैं और लोगों को ब्याज पर पैसे देते हैं। जरुरतमंद लोग पैसों के बदले जमीन जायदाद और कागजाद गिरवी रखते हैं। शंकर राय और कमलराय दमोह के दो बड़े नाम हैं। शंकर राय कांग्रेस के बड़े नेता हैं और नगरपालिका के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वहीं, भाई कमल राय बीजेपी के नेता हैं।

आयकर विभाग की रेड से परिवार में हड़कंप मचा हुआ है। छापेमारी में शंकर राय के भाई संजय राय के पास से तीन करोड़ और कमल राय के पास से ढाई करोड़ रुपए मिले। वहीं, राय ब्रदर्स ने बैग में भरकर तीन करोड़ से अधिक की राशि पानी टंकी के अंदर छिपा रखे थे। परिवार के पास से तीन करोड़ से अधिक के जेवरात मिले हैं। कार्रवाई से परिवार में अफरातफरी का माहौल है इसी दौरान राजू राय की पत्नी की तबीयत बिगड़ गई। उसे इलाज के लिए नागपुर ले जाना पड़ा।

बताया जा रहा हैकि परिवार के लोगों ने रेड की भनक लगते ही नोटों की गड्डियों को आग लगा दी। हालांकि अधिकारियों के रुपए अपने कब्जे में ले लिए। इस दौरान कई राय ब्रदर्स के समर्थकों ने भी हंगामा किया और कार्यवाही में बाधा डाली। शंकर राय के ठिकानों पर छापेमारी के लिए आयकर विभाग के 200 लोग पहुंच थे।

रेड में अधिकारियों को साढ़े 3 करोड़ रुपये मिले सारी रकम अलग-अलग ठिकानों से मिले हैं। नोटों की गिनती के लिए पांच अलग-अलग बैकों से मशीनें मंगवाई गईं। रुपए रखने के लिए दो बक्से भी बाहर से मंगवाने पड़े। आयकर विभाग की टीम का नेतृत्व अपर आयुक्त मुनमुन शर्मा कर रही हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.