ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- पिछली सरकारें अराजकता का प्रतीक, प्रदेश को दंगे में झोंका

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने की आहट के बीच में सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के रामनगरी अयोध्या में छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन तथा टैबलेट प्रदान किया। इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित कर बच्चों का हौसला बढ़ाया और विपक्षी दलों पर हमला बोला।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं को टैबलेट एवं स्मार्टफोन वितरित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण महामारी में ऑनलाइन पढाई के साथ ऑनलाइन एग्जामिनेशन व प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए हम आप सभी लोगों को स्मार्टफोन और टैबलेट उपलब्ध करवा रहे हैं। हमारी सरकार ने इसके लिए योजना तैयार की। हमारा मानना है कि बहुत सारे गरीब बच्चों के मां-बाप टैबलेट और स्मार्टफोन का खर्चा उठाने में संकट होगा। इसी कारण हम छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन और टैबलेट उपलब्ध करा रहे हैं। सरकार इसके साथ डिजिटल एक्सेस के तहत टैबलेट-स्मार्टफोन के चलाने के खर्च को उन बच्चों को उपलब्ध कराएगी। न केवल पढ़ाई के लिए बल्कि ऑनलाइन प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए भी इस टैबलेट का इस्तेमाल किया जाएगा। हमने प्रदेश से 10,000 छात्र-छात्रोओं को चुना है जो किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हों उनको निशुल्क कोचिंग की सुविधा उपलब्ध करवा रहे हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवाओं के तकनीक रूप से दक्ष बनाने के लिए आज यह कार्यक्रम यहां पर विशेष रूप से आपके लिए आयोजित हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं तो बेहद विश्वास के साथ कह सकता हूं कि कुछ ही समय के बाद उत्तर प्रदेश का युवा पूरे देश में अपनी एक अलग पहचान दिखाएगा। देश के अंदर सिर्फ उत्तर प्रदेश का युवा छा जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवाओं के तकनीक रूप से दक्ष बनाने के लिए आज यह कार्यक्रम यहां पर विशेष रूप से आपके लिए आयोजित हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं तो बेहद विश्वास के साथ कह सकता हूं कि कुछ ही समय के बाद उत्तर प्रदेश का युवा पूरे देश में अपनी एक अलग पहचान दिखाएगा। देश के अंदर सिर्फ उत्तर प्रदेश का युवा छा जाएगा। तकनीकी रूप से दक्ष स्मार्ट युवा समाज और देश को प्रगति के पथ पर ले जाएंगे आगे। सीएम ने सपा पर साधा निशाना। जिनके शासन में रामनाम लेने पर एफआईआर होती थी अब वे भी राम राम कर रहे। सीएम ने सपा मुखिया अखिलेश पर कसा तंज। कहा, उन्हें सपने में कोसते होंगे भगवान कृष्ण। सीएम ने कहा पहले की सरकार का पहला निर्णय आतंकियों पर एफआईआर वापसी का होता था। अब किसानों की कर्जमाफी का होता है। गरीब को आवास और रसोई गैस कनेक्शन का होता है। सीएम ने कहा यूपी युवाओं का प्रदेश है

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार का पहला फैसला था, अयोधया में श्रीराम जन्मभूमि पर आतंकी हमला करने वाले आतंकियों का मुकदमा वापस लेने का था, हमारी सरकार का पहला फैसला था अवैध बूचडख़ानो को बंद करना। उन्होंने कहा कि लोग कहते थे यदि अयोध्या में राम जन्मभूमि का फैसला हो जाए तो खून की नदियां बहेंगी तब मैं कहता था अरे मच्छर भी नहीं मरेगा। पिछली सरकारें अराजकता की प्रतीक थीं। पिछली सरकारें विकास नहीं करती थीं, प्रदेश को दंगे की आग में झोकने का काम करती थीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब विपक्षी नेताओं को भी अयोध्या नजर आने लगी है। जो कहते थे कि अयोध्या में परिंदा भी पर नहीं मार सकता। आज वो लोग भी नई अयोध्या को देखने के लिए अपने को नहीं रोक पा रहे हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.