ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

PM मोदी के सामने ममता का अजीबोगरीब दावा, कोलकाता में कैंसर चिकित्सा परिसर का उद्घाटन पहले ही हो चुका था

‘हमने इसका उद्घाटन पहले ही कर दिया था…..’ कोलकाता में चितरंजन कैंसर अस्पताल के दूसरे परिसर के उद्घाटन के मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष यह अजीबोगरीब दावा किया। अस्पताल परिसर का उद्घाटन मोदी ने वीडिया कांफ्रेसिंग के माध्यम से किया।

बनर्जी ने कहा, ‘‘ माननीय (केंद्रीय) स्वास्थ्य मंत्री ने दो बार मुझे फोन किया था, इसीलिए मैंने एक कोलकता का प्रोग्राम जिसमें प्राइममिनिस्टर ने खुद इंटरेस्ट लिया है.।.. उनको जानकारी के लिए मैं कहना चाहूंगी कि इसका उद्घाटन हमने पहले ही कर दिया। कैसे कर दिया? जब कोविड हुआ था तो हमको कोविड सेंटर की जरूरत थी। तो मैं एक दिन खुद उधर गयी थी और राजार हाट सेंटर चितरंजन हास्पिटल को देखा कि यह स्टेट गवर्नमेंट से जुड़ा है, और हमने वहां सेंटर बना दिया था।

” कोलकाता में चितरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (सीएनसीआई) के दूसरे परिसर का 530 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्माण किया गया है। इसके लिए लगभग 400 करोड़ रुपये केंद्र सरकार ने अनुदान दिया है। यह परिसर 460 बिस्तरों की इकाई है। यह परिसर एक उन्नत कैंसर अनुसंधान सुविधा के रूप में भी काम करेगा और विशेष रूप से देश के पूर्वी और उत्तर-पूर्वी भागों के कैंसर रोगियों को व्यापक देखभाल की सुविधा प्रदान करेगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.