ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

अलीगढ़ में बोले इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष, 15 दिन में तैयार होगी मान्य खेल संघों की सूची

अलीगढ़ : जिले में कुछ खेलों में एक से ज्यादा एसोसिएशन गठित हैं। सही-गलत की जानकारी न होने के चलते खिलाड़ी व अभिभावक गुमराह होते रहते हैं। अब इस समस्या से खिलाड़ियों को निजात मिलने की उम्मीद जगी है। इंडियन ओलिपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष डा. आनंदेश्वर पांडेय ने इस संबंध में व्यवस्था बनाकर 15 दिन में मान्य खेल संगठनों की सूची तैयार करने के निर्देश जिला ओलिपिक एसोसिएशन के पदाधिकारियों को दिए हैं। वे शनिवार को मंडलीय ओलिपिक एसोसिएशन की कार्यकारिणी की घोषणा व अभिनंदन समारोह में शिरकत करने आगरा रोड स्थित मैंगो आर्चिड में आए थे। यहां उन्होंने पदाधिकारियों के साथ खेलों को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी की। खेलों में प्रतिभाओं को कैसे आगे बढ़ाया जाए, इस पर भी लंबा मंथन किया।

डा. पांडेय ने जिला ओलिपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष मजहर उल कमर को निर्देशित किया कि खेल अफसरों के साथ समन्वय स्थापित कर मान्य खेल संगठनों की सूची तैयार करें। साथ ही उस सूची को स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चस्पा भी कराएं। अगर किसी खेल संगठन के बारे में निष्कर्ष न निकल पा रहा हो तो अवगत भी कराएं, ताकि उसका समाधान निकाला जा सके। किसी भी कीमत पर अमान्य एसोसिएशनों को संचालित नहीं होने दिया जाएगा। अगर कोई चोरी-छिपे एसोसिएशन चलाता है तो उसके खिलाफ मुकदमा लिखाया जाएगा। अमान्य एसोसिएशनों की वजह से खिलाड़ियों का नुकसान हो सकता है, जिसे नहीं होने दिया जाएगा। डा. पांडेय ने जिले में जिला हाकी एसोसिएशन गठन कराने का भी आश्वासन दिया है। उन्होंने मंडलीय ओलिपिक एसोसिएशन की कार्यकारिणी की घोषणा कर पदाधिकारियों व सदस्यों को प्रमाणपत्र बांटे। कार्यकारिणी पदाधिकारियों व सदस्यों की सूची रविवार को जारी की जाएगी। इस मौके पर डिप्टी स्पो‌र्ट्स आफिसर विजय कुमार सिंह, मंडलीय ओलिपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित सर्राफ, उपाध्यक्ष संजय माहेश्वरी, सुधीश कुमार, भगत सिंह बाबा, मोहम्मद अली, नवीन बिट्टू भी मौजूद रहे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.