ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

ओलावृष्टि से बर्बाद किसानों को CM शिवराज का भरोसा, बोले- चिंता न करो हर पल तुम्हारे साथ हूं

भोपाल: मध्य प्रदेश में असमय हो रही बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल को हुए नुकसान पर सरकार ने चिंता जाहिर की है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मामले को गंभीरता से लेते हुए फसल बीमा योजना के तहत मुआवजा देने का ऐलान किया है। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि असमय वर्षा और ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को पहुंचे नुकसान का शीघ्र सर्वे किया जाए।

सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश सरकार संकट की घड़ी में हमेशा किसानों के साथ खड़ी है। यह सत्य है कि अभी जो किसान प्रभावित हुए हैं, वे संकट की स्थिति में है लेकिन उन्हें इस संकट से निकालने का कार्य किया जाएगा। किसानों को चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जहां-जहां क्षति हुई हैतत्काल सर्वे करवाया जाए। फसलों की जो क्षति हुई है उसका आकलन कर राहत राशि के भुगतान की व्यवस्था भी की जाए।

सीएम चौहान ने कहा किसानों को फसल बीमा योजना का लाभ दिलवाना भी सुनिश्चित करें। आज संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों और कुछ जिलों में कलेक्टर से चर्चा कर भी फसलों की क्षति के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.