ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

कोरोना की नई लहर से पैदा हुई चुनौतियों पर हाईलेवल मीटिंग, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिए ये निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोविड संक्रमण से उत्पन्न स्थिति और इससे निपटने की तैयारियों तथा भविष्य की रणनीति पर रविवार को एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक में पीएम मोदी ने  ओमीक्रोन स्वरूप के कारण संक्रमण के मामलों में हो रही वृद्धि से निपटने की तैयारियों पर विशेष रूप से ध्यान देने को कहा है। पीएम ने कहा कि जिलों में पर्याप्त स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा तैयार करने और किशोरों के टीकाकरण अभियान को मिशन मोड के आधार पर बढ़ावा देने पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस बदल रहा है, इसलिये जांच, टीकाकरण और जीनोम अनुक्रमण सहित निरंतर औषधीय शोध की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कोविड-उपयुक्त व्यवहार केंद्रित जन आंदोलन की निरंतरता महामारी के खिलाफ हमारी लड़ाई में महत्वपूर्ण है। पीएम ने कहा कि राज्य संबंधी परिदृश्यों, सर्वोत्तम प्रयासों और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाई जाएगी

मोदी ने कहा कि कोविड पर नियंत्रण के लिए मास्क के इस्तेमाल,  सामाजिक दूरी जरूरी है। कोविड मामलों के प्रबंधन के साथ, गैर कोविड स्वास्थ्य सेवाओं भी जारी रहें। उन्होंने कहा कि सात दिन में 15 से 18 वर्ष के 31 प्रतिशत किशोरों को कोविड रोधी टीके की पहली खुराक दी गई।

बता दें कि प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई इस समीक्षा बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव डॉक्टर पी के मिश्रा, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, नागरिक उड्डयन सचिव राजीव बंसल तथा रेलवे बोडर् के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय कुमार त्रिपाठी और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। यह बैठक कोरोना महामारी का प्रकोप फिर से बढ़ने के बीच बुलायी गई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.